Home » उत्तर प्रदेश » girl student attack on class one student in lucknow serious condition brightland school ryan international school gurugram
 

प्रद्युम्न हत्याकांड जैसा मामला: छुट्टी के लिए 'दीदी' ने मासूम को मारा चाकू

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 10:08 IST

लखनऊ के एक स्कूल से गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल कॉलेज के चर्चित प्रद्युम्न हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है. लखनऊ के त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज में मंगलवार को कक्षा एक के छात्र को चाकू मारकर हत्या करने का प्रयास सामने आया है.

कक्षा एक का छात्र ऋतिक स्कूल के स्टाफ बाथरूम में लहुलुहान हालत में मिला. उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था. पुलिस की पूछताछ में स्कूल की एक सीनियर छात्रा द्वारा चाकू से हमला करने की बात सामने आई है.

पीड़ित छात्र ने पुलिस से पूछताछ में बताया, "दीदी ने पहले दुपट्टे से मेरा गला कसा उसके बाद मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है."

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है. एसएसपी ने बताया कि लड़की की देर रात शिनाख्त कर ली गई है. घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है. दीपक कुमार ने बताया कि रात होने की वजह से छात्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ नहीं की जा सकती इसलिए प्रारंभिक पूछताछ हुई है. गुरुवार को पूरी पूछताछ की जाएगी.

पीड़ित छात्र के अनुसार, छात्रा ने द्वितीय तल पर स्थित स्टाफ बाथरूम में छात्र को बंद करके सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. आरोपित छात्रा ने पहले छात्र के सिर पर वाइपर से हमला किया, जब वह गिर गया तो मुंह में कपड़ा ठूंसकर छात्र के हाथ पीछे की ओर बांध दिए. इसके बाद सिर, सीने और पेट में चाकू से तीन वार किए और दुपट्टे से गला कसकर उसकी जान लेने का प्रयास किया. जब छात्र अचेत हो गया तो उसे मरा समझकर आरोपित छात्रा ने बाथरूम में बाहर से कुंडी लगाई और फरार हो गई.

इस मामले को लेकर एएसपी हरेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने घटना को एक दिन छिपाए रखा, छात्र के घरवालों को भी पुलिस में जानकारी देने से रोका. बुधवार को सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस को स्कूल प्रबंधन ने तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि जिसने भी घटना को अंजाम दिया है उसे पकड़ा जाएगा. कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी. पुलिस को घटनास्थल से एक सब्जी काटने वाला चाकू मिला है. स्कूल में करीब 70 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन जिस स्थान पर घटना हुई वहां बाथरूम के बाहर भी कोई कैमरा नहीं लगा था.

मूलरूप से बख्शी का तालाब स्थित नदुआ गांव निवासी राजेश त्रिवेणीनगर तृतीय में करन के मकान में किराए पर रहते हैं. वह हाईकोर्ट में चपरासी हैं. राजेश के मुताबिक मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे उन्होंने बेटे ऋतिक को स्कूल में छोड़ा था. दोपहर 12 बजे के करीब स्कूल से फोन आया कि बच्चे को किसी ने चाकू मार दिया है.

इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी सविता को स्कूल भेजा, जहां पता चला कि बच्चे को सीतापुर रोड स्थित देवकी नर्सिंग होम ले जाया गया है. यहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया. राजेश ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तब उन्हें पूरी घटना की जानकारी हुई.

चाकू मारने से फट गई थी पेट की झिल्ली

ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. संदीप तिवारी ने कहा कि ऋतिक शर्मा के पेट में चाकू घोंपा गया. इससे उसके पेट की झिल्ली फट गई. हालत अभी गंभीर बनी है. ऋतिक के चेस्ट में भी हल्की चोट है.

First published: 18 January 2018, 10:06 IST
 
अगली कहानी