Home » उत्तर प्रदेश » Greater noida building collapse: number of dead bodies increased, 9 died till today rescue operation continues
 

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: अब तक 9 लोगों का शव बरामद, कई और के दबे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 8:11 IST

ग्रेटर नॉएडा के शाहबेरी इलाके में इमारत गिरने से हुए हादसे में मरने वाले की संख्या बढ़ती जा रही है. आज रेस्क्यू ऑपरेशन के चलते मलते से एक और शव बरामद किया गया. इसी के साथ इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 9 हो गई है. अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. गौरतलब है कि निर्माणाधीन 6 मंजिला इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दब गए थे. हालांकि कितने लोग फंसे हुए है अभी इस पर कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है.

गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों की गिरफ्तारी की है. इसमें से एक बिल्डिंग का बिल्डर और बाकी 2 उसके असोसिएट्स हैं. गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के इस इलाके की ये पहली बिल्डिंग नहीं है जिस पर ऐसा खतरा है. खराब निर्माण और कमजोर नींव की और भी बिल्डिंग्स है. पुलिस बिल्डर से लापरवाही और खराब बिल्डिंग मटेरियल इस्तेमाल करने पर पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी जितने भारतीय हैं, उतने तो नरेंद्र मोदी भी नहीं होंगे'

 

इस घटना में अभी तक कुल नौ लोगों के शव निकाले जाने की पुष्टि हुई है. वहीं अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. बचाव कार्य में लगी टीम की कोशिश है कि जल्द से जल्द फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके.

गौरतलब है कि कल देर रात अचानक तेज आवाज हुई जिससे लोगों को लगा कि भूकंप आ गया है. जब बाहर निकल कर देखा तो पाया की दो इमारतें गिर गयीं जिस कारन ये तेज आवाज हुई. इमारत के सामने रहने वाले प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने पुलिस को 100 नंबर पर घटना की सूचना दी.

First published: 19 July 2018, 7:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी