Home » उत्तर प्रदेश » Greater noida building collapse: under construction 6 storey building collapse, 3 died, 50 injured
 

ग्रेटर नोएडा हादसा: 2 साल से निर्माणाधीन इमारत ढही, अब तक 3 शव बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 10:43 IST

ग्रेटर नोएडा में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई लोग घायल हो गए. ग्रेटर नॉएडा के शाहबेरी गांव में एक 6 मंजिल की इमारत धराशायी हो गयी. इस ईमारत के गिरने के साथ ही इससे सटा एक और भवन भी ध्वस्त हो गया. खबरों के अनुसार इस मलबे में 40 लोगों के दबे होने की आशंका है.

कल देर रात अचानक तेज आवाज हुई जिससे लोगों को लगा कि भूकंप आ गया है. जब बाहर निकल कर देखा तो पाया की दो इमारतें गिर गयीं जिस कारन ये तेज आवाज हुई. इमारत के सामने रहने वाले प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने पुलिस को 100 नंबर पर घटना की सूचना दी. इसके बाद उनका कहना है कि करीब 45 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची वो भी उसे रास्ता समझाना पड़ा, तब वो घटना स्थल तक पहुंच पाई. घटना तकरीबन 9 बजे के आस पास की है.

 

2 साल से निर्माणाधीन इस इमारत में मजदूरों के साथ उनका परिवार भी रहता है. आशंका है कि बिल्डिंग में इन मजदूरों के परिवार जख्मी हुए हों. मौके पर एमडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस हादसे के बाद जिला मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारी को राहत कार्यों की निगरानी करने के निर्देश दिए. 

मौके पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने जाकर बचाव कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने कहा, ''अभी हमारी प्राथमिकता बचे हुए लोगों को सुरक्षित निकालना है. 12 एम्बुलेंस मौके पर तैनात हैं. और निकट के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. NDRF की टीम और डॉग स्क्वाड भी मौके पर मौजूद हैं.

First published: 18 July 2018, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी