Home » उत्तर प्रदेश » Greater noida building collapses: NDRF rescue operation continues, builder and his two associates arrested
 

ग्रेटर नोएडा हादसा: धराशायी इमारत में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, बिल्डर और उसके 2 साथी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 10:59 IST

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. मौके पर एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्यों में लगी हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि अभी मलबे में 20 से 25 लोगों को निकाला जाना बाकी है. इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों की गिरफ्तारी की है. इसमें से एक बिल्डिंग का बिल्डर और बाकी 2 उसके असोसिएट्स हैं. गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के इस इलाके की ये पहली बिल्डिंग नहीं है जिस पर ऐसा खतरा है. खराब निर्माण और कमजोर नींव की और भी बिल्डिंग्स है. पुलिस बिल्डर से लापरवाही और खराब बिल्डिंग मटेरियल इस्तेमाल करने पर पूछताछ करेगी.

इस घटना में अभी तक कुल तीन लोगों के शव निकाले जाने की पुष्टि हुई है. वहीं अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. बचाव कार्य में लगी टीम की कोशिश है कि जल्द से जल्द फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके.

गौरतलब है कि कल देर रात अचानक तेज आवाज हुई जिससे लोगों को लगा कि भूकंप आ गया है. जब बाहर निकल कर देखा तो पाया की दो इमारतें गिर गयीं जिस कारन ये तेज आवाज हुई.  इमारत के सामने रहने वाले प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने पुलिस को 100 नंबर पर घटना की सूचना दी. 

इसके बाद उनका कहना है कि करीब 45 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची वो भी उसे रास्ता समझाना पड़ा, तब वो घटना स्थल तक पहुंच पाई. घटना तकरीबन 9 बजे के आस पास की है. 2 साल से निर्माणाधीन इस इमारत में मजदूरों के साथ उनका परिवार भी रहता है. आशंका है कि बिल्डिंग में इन मजदूरों के परिवार जख्मी हुए हों. मौके पर एमडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस हादसे के बाद जिला मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे.

First published: 18 July 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी