Home » उत्तर प्रदेश » Guru Purnima: police officer seeks blessings on the knee from CM Yogi Adityanath
 

योगी आदित्यनाथ से वर्दी पहनकर पुलिस अधिकारी ने गुरूपूर्णिमा के दिन लिया आशीर्वाद, विवाद शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 12:10 IST

गोरखपुर में तैनात एक पुलिस अधिकारी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने हाथ जोड़कर घुटनों पर बैठे नजर आ रहे हैं. यह तस्वीरें इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं. इन तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई सवाल उठाए जा रहे हैं. 

एक तस्वीर में पुलिस अधिकारी सीएम योगी के सामने हाथ जोड़कर घुटनों में बैठे नजर आ रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में सीएम योगी पुलिस अधिकारी के माथे पर तिलक लगाते नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन अधिकारी का नाम प्रवीण कुमार सिंह है जिन्होंने खुद भी फेसबुक पर यह तस्वीरें शेयर की हैं.

 

प्रवीण कुमार इस समय गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर हैं और वह कई पुलिस स्टेशनों की जिम्मेदारी संभालते हैं. अपने फेसबुक अकाउंट पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुये पुलिस अधिकारी ने लिखा, "गुरु पूर्णिमा के मौके पर वह सीएम से नहीं गोरखनाथ मंदिर के महंत से आशीर्वाद ले रहे हैं." साथ ही फोटो के साथ लिखा है 'फीलिंग ब्लिस्ड'.

पढ़ें- एम करुणानिधि की आधी रात को अचानक से बिगड़ी तबियत, आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती

जैसे ही प्रवीण कुमार सिंह ने यह फोटो फेसबुक पर डाली वैसे ही तस्वीरें वायरल होने लगीं. लोग सवाल उठा रहे हैं कि एक पुलिस अधिकारी को पुलिस की वर्दी पहनकर ऐसा नहीं करना चाहिये था. कई लोगों का कहना है कि इससे कई दूसरे धर्मों से संबंध रखने वाले अधिकारी भी वर्दी में ही धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने लगेंगे. हालांकि कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि पांच मिनट के लिये वर्दी बदलने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली में एक पुलिस अधिकारी एक साध्वी से ऐसे ही आशीर्वाद ले रहे थे. उनकी तस्वीर सामने आने के बाद विवाद बढ़ने से पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था.

First published: 28 July 2018, 11:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी