Home » उत्तर प्रदेश » Hapur UP Police mob lynching case victim brother said he was killed because of his religion
 

हापुड़: कासिम का भाई बोला- उसकी हत्या की वजह गो-हत्या नहीं बल्कि मुसलमान होना था

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 16:28 IST

उत्तर प्रदेश के हापुड में कथित गो हत्या के आरोप में भीड़ के पिटाई के बाद कासिम नाम के युवक की मौत हो गई. जिसके बाद उसके भाई ने कहा है कि उसको उसके धर्म के कारण मारा गया है. उस पर लगाए गए गो हत्या के आरोप झूठे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कासिम के भाई ने कहा " उसकी निर्दयता से हत्या की गई. उसको उसके धर्म के कारण मारा गया है. गो हत्या के आरोप झूठे हैं. सरकार का कोई आदमी हमसे मिला नहीं और न ही प्रशासन ने कोई कार्रवाई की है."

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने एक भीड़ द्वारा एक युवक को पीटे और घसीटे जाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने आज सुबह इस पर माफी मांगी थी. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में यूपी पुलिस के सामने भीड़ एक आदमी को घसीटते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद मौके पर मौजूद तीन पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया गया है.

बता दें, वहीं पुलिस ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि यह तस्वीर उस वक्त ली गई जब हम मौके पर पहुंचे ही थे और अस्पताल ले जाने की कोशिश कर रहे थे. इसके अलावा डीजीपी पुलिस ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा " क्योंकि मौके पर एंबुलेंस नहीं होने के कारण घायल को इस हालत में ले जाया जा रहा था." इसके अलावा पुलिस ने कहा "हमें इस मामलें में और संवेदनशील होना चाहिए था." 

ये भी पढ़ें-बेनामी संपत्ति पर खुलासे को लेकर मोदी सरकार की ये ईनामी स्कीम बनी इनकम टैक्स का सिरदर्द

हालांकि इस मामले पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हापुड़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संकल्प शर्मा ने कहा, "गो हत्या के कुछ अफवाहें हैं, हम इसकी भी जांच कर रहे हैं."

First published: 22 June 2018, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी