Home » उत्तर प्रदेश » Hathras gangrape: TMC leader Derek O'Brien going to Hathras falls down in police push case, watch video
 

Hathras gangrape :अब हाथरस जा रहे TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन पुलिस धक्का मुक्की में नीचे गिरे, देखिये वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2020, 14:25 IST

Hathras gangrape: तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जहां वे 19 वर्षीय बलात्कार पीड़िता दलित लड़की के परिवार से मिलने जा रहे थे. पार्टी ने दावा किया कि सांसद डेरेक ओ ब्रायन, काकोली घोष दस्तीदार, प्रतिमा मोंडल और ममता ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने पीड़ित के गांव से 1.5 किलोमीटर दूर रोक दिया. एक सांसद ने कहा “हम परिवार से मिलने और अपनी संवेदना देने के लिए शांतिपूर्वक हाथरस जा रहे हैं. हम व्यक्तिगत रूप से यात्रा कर रहे हैं और सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं''.

 


ANI के अनुसार इस दौरान हाथरस में पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन हाथरस बॉर्डर पर धक्का मुक्की में नीचे गिर गए, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है.  हाथरस गैंगरेप की घटना पर कई नेताओं ने प्रतिकिया दी है. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा ''हिन्दू धर्म में रात को कभी अग्नि(शव को) नहीं दी जाती लेकिन उसे (पीड़िता) रात को ही जला दिया गया, उसके परिवार को अंतिम दर्शन तक नहीं करने दिए गए. जिस तरह से सत्ता पक्ष ने पीड़ित परिवार के साथ व्यवहार किया वो अच्छी बात नहीं है.''

हाथरस की घटना पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा ''पहली बार देखा कि पुलिस, प्रशासन और सरकार ने उत्तर प्रदेश में जानबूझकर सबूत निपटाने की कोशिश की और वहां के ज़िला कलेक्टर ने उनके परिजनों को धमकाने की कोशिश की. मुख्यमंत्री और पूरे प्रशासन ने विपक्ष की आवाज को दबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी''. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा ''राहुल गांधी और प्रियंका जी अकेले जाकर पीड़िता के परिवार से मिलना चाहते थे, उनको क्यों रोका गया? धारा 144 और 188 लागू करने की जवाबदेही प्रशासन की है, जब भाजपा के कार्यक्रम होते हैं तब ये ही प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं करता?

राहुल गांधी को कल हाथरस जाने से रोके जाने पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा ''इतनी बड़ी घटना(हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार) है, लोकतंत्र के अंदर कोई राष्ट्रीय स्तर का नेता जाना चाहता है अगर कोई छुपाने की बात नहीं है तो रोकने की बात क्यों होनी चाहिए? शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा ''राहुल गांधी से वहां की पुलिस ने जिस तरह बर्ताव किया उसका समर्थन देश में कोई नहीं कर सकता. राहुल गांधी इंदिरा गांधी के पोते हैं और राजीव गांधी के बेटे हैं ये हमें भूलना नहीं चाहिए, इन लोगों ने देश के लिए शहादत दी है.

Hathras Gangrape: राहुल गांधी के साथ 'धक्का-मुक्की' पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कह दी ये बात

First published: 2 October 2020, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी