Home » उत्तर प्रदेश » Hathras rape case: Rampage on Yamuna Expressway, Rahul, Priyanka walk on foot to meet victim's family
 

Hathras rape case: यमुना एक्सप्रेस-वे पर बवाल, पीड़िता के परिवार से मिलने पैदल चल दिए राहुल, प्रियंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2020, 15:04 IST

Hathras Ganagrape case: हाथरस में सामूहिक बलात्कार की घटना की पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने परिवार से मिलने के लिए पैदल मार्च शुरू कर दिया. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आज DND फ्लाईवे पर प्रदर्शन किया.

राहुल गांधी ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया. ANI के अनुसार प्रियंका गांधी ने कहा ''महिलाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी योगी सरकार को लेनी होगी, जिस तरह से प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहें, ये बंद होने चाहिए. यही स्थिति पिछले साल भी थी. पिछले साल तकरीबन इसी समय हम उन्नाव की बेटी की लड़ाई लड़ रहे थे. प्रदेश में हर रोज़ 11 रेप हो रहे हैं.''


कांग्रेस पार्टी ने कहा कि प्रियंका गांधी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर अधिकारियों ने रोक दिया. राहुल, प्रियंका गांधी की यात्रा से पहले जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है और सीमाओं को सील कर दिया गया है. इस बीच उत्तर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया, जो पीड़ित के घर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे.

घटना की जांच के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल (SIT) आज परिवार के सदस्यों से भी बात कर रहा है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने हाथरस बलात्कार के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किए हैं.

यूपी कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा ''राजस्थान के अंदर जाने का शौक उनको (कांग्रेस नेता) नहीं पड़ा है. आप वहां जाइए जहां आपकी सरकार है. क्या हो रहा है वहां पर इसका जवाब देंगे प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी या शांत बैठे रहेंगे''. मंत्री ने कहा ''यूपी में आकर आप (कांग्रेस नेता) अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं. कानून को हाथ में लेकर वो कानून व्यवस्था खराब न करें इसके लिए सरकार ने जिलाधिकारी और जिला प्रशासन को सख़्त से सख़्त आदेश दिए हुए हैं.

आज बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी हाथरस की घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा "आदित्यनाथ योगी को मैं बताना चाहती हूं कि आपने एक महिला के पेट से जन्म लिया है. आपको दूसरों की बहन-बेटी को अपनी बहन-बेटी समझना चाहिए. यदि आप उनकी हिफाज़त नहीं कर सकते तो बेहतर यही है कि आपको खुद ही पीछे हट जाना चाहिए. खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए'' .

Hathras gangrape: यूपी के CM सरकार चलाने में सक्षम नहीं, राष्ट्रपति शासन लगाएं - मायावती

First published: 1 October 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी