Home » उत्तर प्रदेश » High tension wire causes 2 deaths in Uttar Pradesh
 

यूपी: हाईटेंशन तार की चपेट में आकर बुजुर्ग भाइयों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2017, 17:16 IST

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के भीटी थाना क्षेत्र के सरैया वीरसिंहपुर में गुरुवार सुबह बिजली खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से दो वृद्ध सगे भाइयों की मौत हो गई. विद्युत विभाग की लापरवाही से हुई मौत पर भड़के ग्रामीणों ने मार्ग जाम करके जमकर प्रदर्शन किया. मौके पर एसडीएम भीटी, सीओ और थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया.

सरैया वीरसिंहपुर गांव निवासी रामू (70 वर्ष) और झमई (65 वर्ष) सुबह करीब आठ बजे घास काटने के लिए गए थे. जहां रामू अचानक थकान महसूस करने पर बिजली के पोल का सहारा लेकर खड़ा होना चाहा, लेकिन करंट की चपेट में आ गए. उन्हें बचाने आए झमई भी 440 वोल्ट करंट की चपेट में आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के सामने प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया.

परिजनों ने शव का पंचनामा कराने से तब तक इनकार किया, जब तक उपजिलाधिकारी भीटी राम मुनि यादव, सब इंस्पेक्टर भीटी दलबल के साथ नहीं पहुंचे. इसके बाद सांसद हरिओम पांडेय के पुत्र डॉक्टर अनुपम पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और जाम समाप्त किया.

First published: 11 August 2017, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी