Home » उत्तर प्रदेश » In UP: Daud Ibrahim shooter Subhash Thakur threaten to prison Head
 

यूपी: जेलर को धमका रहा है दाऊद का गुर्गा सुभाष ठाकुर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 11:47 IST
Daud Ibrahim

अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सुभाष ठाकुर ने शनिवार की रात फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से मुंबई सेंट्रल जेल जाते समय जेल अफसरों को अंजाम भुगतने की धमका दी. जेल अधिकारियों ने इसकी जानकारी शासन को दी है. ठाकुर बीते नौ साल से फतेहगढ़ जेल में बंद था. वह मुंबई नहीं जाना चाहता था.

फतेहगढ़ से मुंबई भेजे जाने की भनक लगते ही सुभाष ठाकुर ने पिछले माह बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि जब तक यूपी में उसके मुकदमे का ट्रायल चल रहा है, उसे यहीं रखा जाए. इस संबंध में बॉम्बे हाईकोर्ट में प्रदेश सरकार ने कहा कि सुभाष खतरनाक अपराधी है, इसलिए उसका उत्तर प्रदेश में रहना सही नहीं है.

सरकार के जवाब के बाद ठाकुर ने याचिका वापस ले ली थी. इसके बाद कारागार विभाग के संयुक्त सचिव सूर्य प्रकाश सिंह सेंगर ने सुभाष के मुंबई स्थानांतरण का शासनादेश जारी कर दिया था. वरिष्ठ जेल अधिकारियों ने स्वीकार किया कि सुभाष ठाकुर ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है.

सुभाष को शनिवार शाम ही ले जाने की तैयारी थी. उसे लेने के लिए पुलिस गारद जेल पहुंची. गारद को अपर्याप्त बताकर ठाकुर ने लौटा दिया. देर रात नगर मजिस्ट्रेट शिव बहादुर पटेल और सीओ सिटी आलोक सिंह ने जेल पहुंचकर सुभाष से वार्ता की और कड़ी सुरक्षा के बीच उसे मुंबई रवाना किया.

गौरतलब है कि सुभाष के खिलाफ साल 1991 में वाराणसी में आ‌र्म्स एक्ट का एक मुकदमा दर्ज हुआ था. इसी केस के सहारे वह लगभग एक दशक से उत्तर प्रदेश में रुका हुआ था. इससे पहले उसे मुंबई की टाडा कोर्ट से मृत्युदंड मिला था, जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उम्रकैद में बदल दिया गया.

First published: 8 May 2017, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी