Home » उत्तर प्रदेश » In UP: Peace party president arrested in lucknow in rape case
 

यूपी: रेप केस में पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अयूब गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 17:04 IST
Peace party president

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 22 वर्षीय नर्सिंग छात्रा के साथ कथित बलात्कार के मामले में मंगलवार को पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अयूब को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. विधायक रह चुके अयूब के उत्तर प्रदेश में कई अस्पताल हैं.

सूचना के मुताबिक डॉ. अयूब पर युवती के साथ बलात्कार और गलत इलाज़ कराकर उसकी हत्या का मामला चल रहा था, जिसकी जांच मड़ियांव पुलिस कर रही थी. डॉक्टर अयूब को पूछताछ के लिए अलीगंज क्षेत्राधिकारी कार्यालय बुलाया गया, जहां पुलिस ने कई घंटे उनसे पूछताछ की. जिसके बाद गोपनीय तरीके से उनको जेल भेज दिया गया. 

युवती की हुई थी मौत

खबरों के अनुसार इसी साल 25 फरवरी को डॉ. अयूब पर शारीरिक शोषण और उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली युवती की इलाज के दौरान ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई थी.

अयूब पर आरोप है कि उसने शहर के एक चिकित्सा संस्थान में पढ़ रही छात्रा के साथ कई बार बलात्कार किया. शिकायत में कहा गया कि अयूब ने 2012 में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए छात्रा और उसके परिवार वालों से संपर्क किया था.

मृतका के भाई ने डॉ. अयूब पर कई अन्य गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि पीड़ि‍ता को गलत दवा देने से उसकी मौत हो गई.

First published: 24 May 2017, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी