Home » उत्तर प्रदेश » Independence Day 2020: UP on high alert before Independence Day, know what are the preparations of the police
 

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले हाई अलर्ट पर यूपी, जानिए क्या हैं पुलिस की तैयारियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 15:25 IST

स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day 2020) से पहले उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक Additional Director General (ADG) और महानिरीक्षक Inspector General (IG) रैंक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संवेदनशील जिलों में मौजूद रहेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और नेपाल की सीमा से लगे जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

एडीजी (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों को अपने क्षेत्रों में संवेदनशील जगहों पर गश्त और चेकिंग बढ़ाने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा "गुरुवार से सीमावर्ती दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में यातायात प्रतिबंध लागू किया जाएगा और 15 अगस्त की आधी रात तक जारी रहेगा." डीजीपी मुख्यालय ने जिला पुलिस प्रमुखों को बसों, रेलवे स्टेशनों और जिले की सीमाओं पर सुरक्षा जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.


एडीजी ने आगे कहा कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों और दो पुलिस आयुक्तों को विशेष रूप से बेंगलुरु की घटना के बाद सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों को अयोध्या के आसपास के जिलों में तैनात रहने के लिए निर्देशित किया गया है.

एडीजी आशुतोष पांडे अमेठी में मौजूद होंगे, एडीजी अशोक कुमार गोंडा में, बहराइच में एडीजी राम कुमार, बाराबंकी में आईजी विजय भूषण, सुल्तानपुर में आईजी विजय प्रकाश, बस्ती में आईजी एके राय, अंबेडकर नगर में आईजी पीयूष मोर्डिया, डीआईजी प्रकाश चंद्र महाराजगंज में और डीआईजी आरके भारद्वाज सिद्धार्थनगर में मौजूद होंगे.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लाल किला क्षेत्र और उसके आसपास यात्रियों के लिए यातायात एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने लाल किला क्षेत्र के पास वाहनों को पार्किंग नहीं करने की सलाह दी है.

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी ट्रैफिक नरेंद्र सिंह बुंदेला ने कहा "मुख्य रूप से 8 सड़कें हैं, जहां 13 से 15 अगस्त को सुबह 4 से 10 बजे के बीच कारें नहीं जा सकती हैं''. उन्होंने कहा लाल किले के आस-पास जिसकी भी गाड़ी पर पार्किंग लेबल नहीं है, वह नहीं जा सकती है.

दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, ये सड़कें रहेंगी बंद

First published: 13 August 2020, 15:25 IST
 
अगली कहानी