Home » उत्तर प्रदेश » India West Indies T20 Match Yogi Adityanath Government Has Change The Name Of Ekana International Cricket Stadium Lucknow Name
 

भारत-वेस्टइंडीज मैच से पहले योगी सरकार ने बदला स्टेडियम का नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 9:57 IST

यूपी की योगी सरकार इनदिनों शहरों के नाम बदलने पर लगी हुई है. लेकिन अब योगी सरकार ने लखनऊ के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल दिया. योगी सरकार ने ये फैसला भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक एक दिन पहले लिया है. यानि योगी सरकार ने सोमवार को ही लखनऊ स्थिति इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया.

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज टी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच खेला जाना है. मैच से पहले ही योगी सरकार ने इस स्टेडियम का नाम बदल दिया. अब इस स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम नाम से जाना जाएगा. स्टेडियम के इस नए नाम को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी अनुमति दे दी है. बता दें कि इसी साल 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था.

ये भी पढ़ें- #HappyBirthdayVirat: अनुष्का ने विराट को विश करते हुए लिखा, 'Thank God तुम पैदा हुए'

ये भी पढ़ें- बर्थडे पर कोहली से पाक खिलाड़ी बाबर आजम ने छीना यह ताज, रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन

वहीं स्टेडियम का नाम बदलने पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. बता दें कि एक दिन पहले ही सपा ने दावा किया था कि इकाना स्टेडियम उसके कार्यकाल में बनकर तैयार हुआ था और इसके लिए सपा सरकार ने काफी मेहनत की थी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे मैच का पूरा श्रेय भाजपा ले रही है.

बता दें कि इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार सपा सरकार की कई योजनाओं का नाम बदल चुकी है. हाल ही में सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था. योगी सरकार के इस फैसले को बड़ा कदम माना जा रहा है. बता दें कि लखनऊ में करीब 24 साल के बाद इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है. लेकिन अब इकाना इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा और ये स्टेडियम सरकारी तौर पर भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा.

ये भी पढ़ें- India vs Windies: दिनेश और क्रुणाल की दमदार पारियों से टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीता पहला मैच

First published: 6 November 2018, 9:55 IST
 
अगली कहानी