Home » उत्तर प्रदेश » Indore-Patna express compartment derail, more then 100 dead, 150 injured
 

कानपुर: इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन की 14 बोगी पटरी से उतरी, 100 से ज्यादा की मौत, 150 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश के कानपुर के पुखरायां के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन की की 14 बोगियां पटरी से उतर गई. जिसके कारण 100 से ज्यादा यात्रियों की दुखद मौत हो गई है. इस दुर्घटना में लगभग 150 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं.

हादसे के संबंध में जानकारी देते हुए यूपी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी और कानपुर आईजी जकी अहमद ने बताा कि ट्रेन की बोगिया पटरी से उतरने के कारण यह हादसा हुआ है.

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन यात्रियों को लेकर इंदौर से पटना जा रही थी. हादसे की जानकारी मिलते ही रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल पहुंच चुके हैं.

वहीं मंत्रालय की ओर से रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अन्य सदस्य भी घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए गए हैं.

दुर्घटना पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, जो इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है. सिंह ने कहा है कि हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ मेरी पूरी संवेदना है.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट करके बताया कि मौके पर राहत कार्य पूरी गति से चल रहा है. इसके अलावा प्रभु ने रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

फेसबुक

सुरेश प्रभु ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिजनों और घायलों को रेलवे की ओर से मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा हादसे की वजह जानने के लिए भी जांच शुरू की जाएगी. फिलहाल पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

फेसबुक

खबरों के मुताबिक यह हादसा सुबह के तकरीबन 3.10 बजे कानपुर के पुखरायां और मलासा के बीच हुआ. ट्रेन का नंबर 19321 है. घटना के बाद कानपुर और झांसी से मेडिकल रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेनें भेजी गई हैं.

फेसबुक
First published: 20 November 2016, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी