Home » उत्तर प्रदेश » International Yoga Day: UP CM Yogi Adityanath looks in saffron t shirt in Rajbhawan in Lucknow
 

यूपी: टी-शर्ट में योग करते नजर आए सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी दिखे साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 9:56 IST

International yoga day: इंटरनेशनल योग दिवस के मौके पर पूरे देश में तमाम कार्यकर्मों का आयोजन किया जा रहा है. यूपी की राजधानी लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उपराज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने योग किया. इस साल सीएम योगी आदित्यनाथ एक खास अंदाज में नजर आए. सीएम योगी ने इस साल भगवा कुर्ता में नहीं बल्कि भगवा रंग की टी-शर्ट में योग किया.

उनके साथ योग कर रहे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सफेद रंग की योग दिवस लिखी हुई टी-शर्ट पहन रखी थी. योगी आदित्यनाथ के योग कार्यक्रम में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के लगभग 2000 जवानों ने भी हिस्सा लिया.

योग दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कर कहा कि भारतीय संस्कृति की ध्वज पताका को समूचे विश्व में फहराने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व निरामय और विश्व कल्याण की कामना करता हूं. इसी के साथ सीएम योगी ने लोगों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं भी दीं.

सीएम ने कहा कि योग को अगर आप जीवन का हिस्सा बनाएंगे तो बहुत सारी बीमारियों से न केवल मुक्ति मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बीमारियों के उपचार पर खर्च होने वाले रुपये से भी आपको मुक्ति मिलेगी. सीएम ने कहा कि जीवन में संतुलन ही योग है. भारत को स्वस्थ्य और निरोग बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के साथ हम सब को जुड़ना चाहिए. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को नियमित योग करने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने देहरादून में 50 हजार लोगों के साथ किये आसन बोले- दुनिया को एक करने की ताकत है योग

First published: 21 June 2018, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी