Home » उत्तर प्रदेश » Janta Curfew: CM Yogi Adityanath says be ready for Janta Curfew even further
 

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, बोले- जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी रहें तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2020, 12:12 IST

CM Yogi Adityanath on Janta Curfew: देशभर में आज जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) लगाया गया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) को मात देने के लिए अहम कड़ी मानी जा रही है. ऐसे में लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है. पूरे देश में सड़कों पर लोगों की भीड़ नजर नहीं आ रही, हालांकि किसी जरूरी काम से एक-दो लोग जरूर नजर आ रहे हैं. दुनियाभर (Worldwide) में 13,000 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद हर किसी की चिंता बढ़ी हुई है.

भारत सरकार (Government of India) का जनता कर्फ्यू लगाया जाना काफी अहम माना जा रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का एक बड़ा बयान सामने आया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता कर्फ्यू के लिए हमें आगे भी तैयार रहने की जरूरत है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जरूरी है कि सोशल डिस्टेंस बना रहे और लोग बार-बार हाथ धोएं. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि, इतना ही नहीं डॉक्टर द्वारा कही जा रही बातों को भी ध्यान में रखें. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना के 27 मरीज थे जिनमें से 11 स्वस्थ्य हो गए है. सीएम ने लोगों को आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहने की जरूरत के बारे में भी कहा.

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. इसमें सभी लोगों की भागीदारी जरूरी है और अपने कर्तव्य का निर्वाहन करें. हमने इसके लिए सभी जरूरी ऐतिहातन कदम उठाएं हैं. योगी ने कहा कि हमें कोशिश करनी है कि इस तरह के मामले ना बढ़ें और हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि इस तरह के कार्यक्रम से जुड़े और घबराएं नहीं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हम किसी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने देंगे, जिसके पास काम नहीं होगा उसे भत्ता मिलेगा. इतना ही नहीं कोरोना की जांच और उपचार निशुल्क कर दिया गया है. हमारे पास अभी 2000 से ज्यादा बैड आइसोलेशन के लिए है और हमारा लक्ष्य इसे 10 हजार करने का है. यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने पास कोई भी चीज जमा ना करें और मैं दवा कारोबारियों से आग्रह करूंगा कि वस्तुओं को जमा ना करें और वस्तु का दाम ज्यादा ना लें. अगर शिकायत मिलेगी तो सरकार कार्रवाई करेगी.

बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने जनता कर्फ्यू को लगाना जरूर कदम बताया है. ऐसे में देशभर में पीएम मोदी की तारीफ भी हो रही है. सीएम योगी के इस बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि आज यानी रविवार का एक दिन ही जनता कर्फ्यू के लिए काफी नहीं है बल्कि भारत पर कोरोना का खतरा व्यापक हो रहा है, ऐसे में आने वाले दिनों में लंबे समय तक के लिए जनता कर्फ्यू लगाया जा सकता है. लेकिन लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि सरकार ने जनता को भरोसा दिलाया है कि वह हर हाल में लोगों की मदद करेगी और कोरोना से लड़ने के लिए जनता की मदद लेगी.

जनता कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकल रहे लोगों से ऐसे निपट रही दिल्ली पुलिस, आप भी कहेंगे वाह क्या बात है!

Janta Curfew: देशभर में दिख रहा पीएम मोदी की अपील का असर, घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

 

कोरोना वायरस को हराना है, तो 'जनता कर्फ्यू' के दिन बिल्कुल न करें ये 5 काम

First published: 22 March 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी