Home » उत्तर प्रदेश » Jinnah portrait in AMU: SP MP from Gorakhpur Praveen Nishad compares jinnah with gandhi and nehru
 

'जिन्ना ने भी देश को आजादी दिलाने में नेहरू और गांधी के बराबर दिया था योगदान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 11:21 IST

अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक माने जाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना के तस्वीर पर विवाद के बीच गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद ने जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से कर दी है.

योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से लोकसभा उपचुनाव में सांसद बनने वाले प्रवीण निषाद ने कहा कि जिस तरह गांधी और नेहरू ने देश को आजादी दिलाने में अपना योगदान दिया है उसी तरह जिन्ना ने भी देश को आजाद कराने में अपना योगदान दिया है. उन्होंने भाजपा पर जिन्ना को लेकर गंदी राजनीति का आरोप लगाया.

 

निषाद ने कहा कि भाजपा देश का बंटवारा करना चाहती है, वह जाति और नस्ल के आधार पर लोगों को बांटना चाहती है. प्रवीण ने कहा कि यह देश जितना हिंदुओं का है उतना ही मुसलमानों और अन्य धर्म के लोगों का भी है. जिन्ना पर भाजपा की राजनीति निंदनीय है.

 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने भी इस देश को आजाद कराने में योगदान दिया है. अशफाक उल्ला खान ने भगत सिंह के साथ शहादत पायी थी. उन्होंने कहा कि देश में वर्गीकरण 2019 के चुनाव को ध्यान में रख कर दिया जा रहा है ताकि सत्ताधारी पार्टी को फायदा हो सके.

पढ़ें- AMU में जिन्ना को लेकर हुए बवाल पर बोले योगी- देश का बंटवारा करने वालों का नहीं करेंगे सम्मान

बता दें कि मोहम्मद अली जिन्ना की तसवीर पर विवाद तब शुरू हुआ जब भाजपा के अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम ने एएमयू से उसे हटाने की मांग की. यह तसवीर छात्र यूनियन के कार्यालय में लगी हुई है.

First published: 4 May 2018, 11:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी