Home » उत्तर प्रदेश » Journalist Vikram Joshi shot in Ghaziabad passes away today morning
 

Journalist Vikram Joshi Murder : बदमाशों की गोली से घायल हुए पत्रकार विक्रम जोशी की मौत, स्कूटी सवार बदमाशों ने मारी थी सिर में गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2020, 10:43 IST

Journalist Vikram Joshi Murder : गाजियाबाद (Ghaziabad) में बदमाशों की गोली लगने से घायल पत्रकार विक्रम जोशी (Vikram Joshi) की इलाज के दौरान मौत हो गई. गाजियाबाद के विजय नगर इलाके (Vijay Nagar Area) में सोमवार (Monday) को जोशी को स्कूटी सवार कुछ बदमाशों ने गोली मार दी. गोली उनके सिर में लगी थी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए है. बुधवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है.

गाजियाबाद के विजयनगर थानाक्षेत्र की माता कॉलोनी में सोमवार देर रात पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयोग किया गया तमंचा भी बरामद किया है. वहीं, छेड़छाड़ के मामले में शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई न करने पर प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है.


इसके साथ ही पुलिस की लापरवाही को लेकर सीओ प्रथम को विभागीय जांच सौंपी गई है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मीडियाकर्मी विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने रवि, छोटू और आकाश बिहारी को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी. मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित की गई हैं.

बता दें कि घटना के दो घंटे बाद ही पुलिस ने मुख्य आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि बाकी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी मंगलवार सुबह हुई. पकड़े गए आरोपियों में रवि निवासी माता कॉलोनी, छोटू, साकिब व आकाश उर्फ लुल्ली निवासीगण चरण सिंह कॉलोनी, मोहित निवासी भाव देवव्रत कॉलोनी, दलवीर निवासी एक-ब्लॉक सेक्टर-9 विजयनगर, योगेंद्र निवासी सेक्टर-11 विजयनगर, अभिषेक हकला निवासी लाल क्वार्टर थाना साहिबाबाद, अभिषेक मोटा निवासी माता कॉलोनी सेक्टर-12 विजयनगर शामिल हैं. एक अन्य आरोपी आकाश बिहारी अभी फरार बताया जा रहा है.

बिहार और असम में बाढ़ से हाहाकार, कई लोगों की मौत, NDRF की 120 टीम तैनात

Corona Virus Update: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 6.19 लाख के पार, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई डेढ़ करोड़

सोमवार देर रात जिस जगह पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मारी गई, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसमें देखा जा सकता है कि विक्रम को बाइक से गिराने के बाद मारपीट कर एक तरफ ले जाने के बाद सिर में गोली मार दी गई. गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गए. बता दें घटना के समय विक्रम जोशी के साथ बाइक पर उनकी दोनों बेटियां भी थीं. हमले के बाद छोटी बेटी परिजनों को बुलाने के लिए दौड़ी, जबकि बड़ी बेटी पिता के पास ही खड़ी रही. गंभीर हालत में विक्रम को गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां आज सुबह उनकी मौत हो गई.

IT कंपनियों में अब 31 दिसंबर तक होगा वर्क फ्रॉम होम, सरकार ने निर्देशों की समयावधि बढ़ाई
 

First published: 22 July 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी