Home » उत्तर प्रदेश » Kairana Lok Sabha by-election: muslims community allegations administration preventing voting him
 

कैराना उपचुनाव: मुसलमानों का आरोप, वोट देने से रोक रहा है प्रशासन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 10:50 IST

आज (28 मई)  लोकसभा की 4 और विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसके लिए सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं. इनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट भी शामिल है. कैराना उपचुनाव में एक स्कूल में वोटिंग के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें प्रशासन वोटिंग से रोक रहा है.

निजी टीवी चैनल एबीपी न्यूज के अनुसार, कैराना में वोटिंग के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हेें यूपी प्रशासन वोट देने से रोक रहा है. न्यूज के अनुसार, पब्लिक इंटर कॉलेज में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ये आरोप लगाया है. सुबह कैराना में VVPAT मशीन में खराबी की वजह से पब्लिक इंटर कॉलेज में वोटिंग रोक दी गई थी.

बता दें कि कैराना में बीजेपी का मुकालबा राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन से है जिन्हें सपा, कांग्रेस और बसपा का समर्थन हासिल है. वहीं बीजेपी ने पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृंगाका सिंह की चुनावी मैदान में उतारा है.

राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने भी अपना वोट देने के बाद प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम मशीनें खराब भेजी गई हैं. इसके अलावा छेड़छाड़ की गई मशीनों को मुस्लिम और दलित बाहुल्य इलाकों में बदला नहीं गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा बेईमानी से चुनाव जीतना चाहती है. लेकिन भाजपा का यह मंसूबा पूरा नहीं होगा.

 

जिन चार लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं वह हैं उत्तर प्रदेश की कैराना सीट, महाराष्ट्र के दो भंडारा-गोंदिया और पालघर सीट और नगालैंड राज्य की नगालैंड लोकसभा सीट. कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई है यह सबसे अहम सीट मानी जा रही है. यहां बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है.

इसके अलावा विधानसभा सीटों में पलुस कादेगांव (महाराष्ट्र), नूरपुर (यूपी), जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगानूर (केरल), अंपति (मेघालय), शाहकोट (पंजाब) थराली (उत्तराखंड) और मेहेशतला (पश्चिम बंगाल) पर उपचुनाव हो रहे हैं. ये सीटें अलग-अलग कारणों से खाली हुई हैं. 

First published: 28 May 2018, 10:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी