Home » उत्तर प्रदेश » Kanpur: AC failed to work of icu in government hospital 5 patients died in Yogi Adityanath Govt
 

योगीराज: सरकारी अस्पताल केे ICU का AC खराब होने से गर्मी से तड़पकर मर गए 5 मरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 11:03 IST

यूपी के कानपुर के सरकारी अस्पताल से एक बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आई है. जहां ICU में एयर कंडीशनर खराब होने की वजह से गर्मी से तड़पकर पांच मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद हड़कंप मच गया. इसने सरकार के इंतजामों की पोल खोल दी है. 

ई रिपोर्ट्स के अनुसार, कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल (जीएसवीएम) कालेज के LLR अस्पताल के ICU में भर्ती 5 मरीजों की गर्मी से तड़पकर मौत हो गई. ICU का गर्म चैम्बर सन स्ट्रोक के शिकार और गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों के लिए काल कोठरी साबित हुआ. खबर है कि ICU का AC प्लांट खराब होने के बाद 24 घंटों के भीतर ही 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

 

इस पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. नवनीत कुमार ने AC प्लांट खराब होंने की बात स्वकार की. हालांकि उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मरीजों के मरने का कारण उनकी अलग-अलग बीमारियां हैं. 

जबकि खबर है कि मेडिसिन विभाग के ICU के दोनों AC पिछले 5 दिनों से खराब थे. यहां तक कि सिस्टर इंचार्ज ने इसकी लिखित शिकायत की थी. बुधवार रात AC ने काम करना बंद कर दिया. जब गर्मी और उमस बढ़ने लगी तो ICU की खिड़कियां और दरवाजे खोल दिए गए. 

पढ़ें- प्रणब मुखर्जी ने हेडगेवार के कुलदेवता पर जूते पहनकर चढ़ाए फूल, भागवत ने कही यह बात

लेकिन इनका कोई असर नहीं हुआ और गुरुवार शाम 5 बजे तक 5 मरीजों की मौत हो गई. इनमें 2 मरीजों की मौत बुधवार रात में ही हुई थी जिन्हें परिवारीजन लेकर चले गए थे. गुरुवार सुबह हरदोई के संडीला निवासी रसूल बख्श (58) व उन्नाव के एक मरीज ने दम तोड़ दिया. ICU के बेड 12 पर भर्ती आजमगढ़ निवासी मुरारी (56) की शाम 5.20 पर मौत हो गई.

First published: 8 June 2018, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी