Home » उत्तर प्रदेश » Karnataka election 2018: UP CM Yogi adityanath went to agra to meet storm effected people
 

विपक्ष ने उठाए सवाल तो कर्नाटक दौरा छोड़ तूफान पीड़ितों से मिलने आगरा पहुंचे सीएम योगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 10:11 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तूफ़ान प्रभावित इलाके का जायज़ा लेने आगरा पहुंचे. योगी आदित्नयाथ सुबह सबसे पहले एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों से मुलाकात की. इसके बाद योगी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे और प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे.

भीषण तूफ़ान से सूबे में 73 मौत के बीच योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस बारे में विपक्ष ने सवाल उठाये तो योगी को चुनावी दौरा छोड़ वापस आना पड़ा. गौरतलब है कि योगी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर थे. लेकिन उत्तर प्रदेश में जानलेवा तूफान से 73 लोगों की मौत और भारी नुकसान को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच सीएम योगी को कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप केस: भाजपा ने जारी किया भड़काऊ वीडियो, क्राइम ब्रांच पर लगाए आरोप

वो आगरा में तूफान से हुए नुकसान और तबाही का जायजा लेंगे. योगी के पहुंचने से पहले सभी अधिकारियों को राहत की रिपोर्ट तैयार रखने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि तूफान के कहर ने अकेले आगरा में 43 लोगों की जान ले ली, वहीं बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था कि मुख्यमंत्री को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तत्काल उत्तर प्रदेश लौट आना चाहिए. जनता ने उन्हें अपने राज्य की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, कर्नाटक की राजनीति के लिए नहीं.

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि काफी संख्या में लोगों की मौत के बावजूद प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने स्वार्थपूर्ण चुनावी हितों को पूरा करने के लिए कर्नाटक के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं.

राज्य में आये तेज आंधी तूफान में 73 लोगों की मौत हो गयी जबकि 91 अन्य घायल हो गये. सबसे बुरी तरह आगरा प्रभावित हुआ, जहां 43 लोगों की मौत हुई और 51 अन्य घायल हुए.

First published: 5 May 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी