Home » उत्तर प्रदेश » Lashkar e Taiba threat explosion Mathura krishna janmabhoomi banaras kashi vishwanath temple and many railway station
 

अलर्ट: लश्कर ने दी कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर और कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 14:58 IST

खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की एक धमकी की वजह से उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. लश्कर-ए-तैयबा ने यूपी के कई रेलवे स्टेशनों समेत कृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी द डाली है. लश्कर-ए-तैयबा से मिली इस धमकी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

यूपी पुलिस ने उन सभी स्टेशनों और स्थानों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है जिसको उड़ाने की धमकी लश्कर-ए-तैयबा ने दी है. उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक कार्यालय ने इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों और कार्यालयों को एक पत्र जारी किया है.

यूपी पुलिस ने राज्यभर में चेतावनी जारी कर कहा है कि इन सभी जगहों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो चाहिए. यूपी पुलिस हेडक्वाटर द्वारा जारी किए पत्र के मुताबिक लश्कर के एरिया कमांडर अबू शेख ने एक पत्र भेजकर यूपी के कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा सहारनपुर, हापुड़ समेत कई स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है.

इसमें मथुरा रेलवे स्टेशन तो शामिल है ही साथ में विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर भी शामिल है. फिलहाल सभी जगहों की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है.

यूपी पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा की धमकी भरा पत्र पिछले महीने उत्तर रेलवे को मिला था. ये धमकी लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मौलाना अबू शेख ने दी थी. इस लेटर में इन चुनिंदा जगहों पर 6 से 10 जून के बीच धमाके किए जाने की धमकी दी गई थी.

ये भी पढ़ेंः गन्ना किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, शुगर मिलों के लिए 8500 करोड़ मंजूर

यूपी पुलिस के इस अलर्ट के बाद सहारनपुर, हापुड़ समेत कई बड़े रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि और बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा के इंतजाम भी पुख्ता कर दिए गए हैं. इन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर हर स्थिति से निपटने की बात कही गई है.

First published: 6 June 2018, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी