Home » उत्तर प्रदेश » Lucknow Doctor Treats Soldiers Families for Free in Gomti Nagar
 

सैनिकों को ऐसे सम्मान देता है ये डॉक्टर, जानकर आपको भी होगा गर्व

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 11:21 IST

आपने तमाम ऐसे डॉक्टर्स को देखा होगा जो मोटी फीस लेकर ही मरीजों को देखते हैं. चाहे वो गरीब हो या अमीर. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मरीज क्या करता है, लेकिन लखनऊ का एक डॉक्टर शायद दुनिया के सभी डॉक्टर्स से जुदा है. इसी लिए इस डॉक्टर ने अपने क्लीनिक के बाहर एक ऐसा बोर्ड लगाया है जिसे देखकर आपको भी लखनऊ के इस डॉक्टर पर गर्व होगा.

दरअसल, लखनऊ के गोमती नगर में डॉक्टर अजय चौधरी एक क्लीनिक चलाते हैं. डॉक्टर चौधरी ने अपने अपने क्लीनिक के बाहर नोटिस बोर्ड पर एक संदेश लिखवाया है. जिस पर लिखा है कि, ‘यहां फौजियों को परामर्श शुल्क देने की जरूरत नहीं है, आप हमारी फीस बोर्डर पर दे चुके हैं.’

यकीनन आपने किसी डॉक्टर के क्लीनिक के बाहर नोटिस बोर्ड पर इस तरह का संदेश पहले नहीं देखा होगा. बता दें कि डॉक्टर अजय चौधरी खुद सैन्य पृष्ठभूमि से आते हैं. डॉक्टर चौधरी के सैनिकों के प्रति इस सम्मान को देखते हुए लोग उनकी खूब तारीफ करते हैं. डॉक्टर चौधरी कहते हैं कि यह उन सैनिकों के प्रति उनका छोटा सा योगदान है जो हमारे देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं.

डॉक्टर चौधरी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि, " मेरा ये तरीका उन लोगों के कुछ वापस करने का है जो देश के लिए निस्वार्थ काम करते हैं और मैं ये सब स्वेच्छा से करता हूं." बता दें कि डॉक्टर चौधरी के पिता भारतीय भारतीय सेना में थे और उनके भाई भारतीय नौसेना में कमांडर थे. डॉक्टर चौधरी ने भी सेना में जाने के लिए एनडीए की परीक्षा दी थी लेकिन वे इसे क्वालीफाई नहीं कर पाए.

इसीलिए डॉक्टर चौधरी के दिल में देश के सैनिकों के प्रति इतना लगाव है. जिससे वे सैनिकों की मुफ्त में सेवा कर अपना योगदान देना चाहते हैं. नोटिस बोर्ड में डॉक्टर चौधरी ने सैनिकों से अनुरोध किया है कि कृपया अपना आई कार्ड जरूर साथ लाएं. सैनिकों के प्रति डॉक्टर चौधरी का ये सम्मान उन डॉक्टर के लिए भी एक संदेश है जो गरीब और असहाय मरीजों को भी बिना फीस लिए नहीं देखते.

ये भी पढ़ें- आंधी-तूफान ने यूपी में फिर मचाया तांडव, 17 लोगों की मौत

First published: 10 May 2018, 11:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी