Home » उत्तर प्रदेश » Lucknow Metro flagged off by yogi-rajnath singh, will open officially to public tomorrow.
 

लखनऊ में दौड़ेगी मेट्रो, योगी-राजनाथ ने मेट्रो को दिखाई हरी झंडी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 15:55 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो की शुरुआत हो गई है. मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाइक की उपस्थिति में इसको हरी झंडी दिखाई गई. 

अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित

लखनऊ मेट्रो बुधवार 6 सितंबर से आम लोगों के लिए शुरू हो जाएगी. लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह लखनऊ मेट्रो को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी को समर्पित करते हैं. उन्होंने कहा कि अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा. जिस भी शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के द्वार खुल जाते हैं.

 

उद्धघाटन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि समय पर इस योजना का पूरा होना काफी बड़ी बात है. मेट्रो की शुरुआत सीमित समय पर पूरा करने पर श्रीधरन जी और उनकी पूरी टीम को बधाई. योगी ने कहा कि हमारी योजना यूपी में कई शहरों में मेट्रो चलाने की है.

उन्होंने कहा कि आगे से अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन के तहत काम ना होकर बल्कि राज्य में एक ही यूपी मेट्रो कॉर्पोरेशन की शुरुआत करेंगे और मैं चाहूंगा कि श्रीधरन जी उस कॉर्पोरेशन के प्रधान सलाहकार प्रधान सलाहकार बनें. 

लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक चलेगी. चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर का किराया 10 रुपए से लेकर 60 रुपए तक होगा. ये कुल साढ़े 8 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस दूरी में कुल 8 स्टेशन हैं. इस मेट्रो में सफर के दौरान टांसपेार्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बस स्टैंड, मवैया, दुर्गापुरी और चारबाग स्टेशन आएंगे. 

First published: 5 September 2017, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी