Home » उत्तर प्रदेश » Lucknow metro service on Diwali to be available from 6 am to 7 pm
 

लखनऊ मेट्रो सर्विस दिवाली पर सुबह 6 बजे से शाम इस वक़्त तक चलेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 15:37 IST

लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दीवाली पर शहर में मेट्रो सेवाएं सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक यात्रियों के लिए उपलब्ध कहेगी. मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह सामान्य समय से शुरू होंगी, लेकिन 10 बजे के बजाय केवल 7 बजे तक चलेगी. परिवहन नगर मेट्रो स्टेशन और चारबाग मेट्रो स्टेशन से अंतिम मेट्रो ट्रेन क्रमश: 7 बजे 7.16 बजे प्रस्थान करेगी.

दिवाली के मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मेट्रो ट्रेन चलाने का फैसला किया है. हालांकि दिल्ली मेट्रो सर्विस दिवाली की रात को एक घंटे पहले बंद कर दी जाएगी. डीएमआरसी ने घोषणा की है कि मेट्रो सेवाएं दिवाली के दिन 7 नवंबर को टर्मिनल स्टेशनों से 10 बजे तक उपलब्ध होगी. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सर्विस को भी एक घंटा पहले बंद कर दिया जायेगा. नियमित दिनों में मेट्रो ट्रेन टर्मिनल स्टेशनों से रात के 11 बजे तक सर्विस उपलब्ध रहती है.

 

दिवाली पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी लाइनें सुबह 6 बजे से शुरू होंगी जबकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सर्विस 4:45 बजे से उपलब्ध रहेगी. त्यौहार के मौसम से ठीक पहले दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाओं का विस्तार पिंक लाइन शिव विहार, त्रिलोकपुरी और संजय झील के बीच 17.8 किलोमीटर की दूरी पर कर रही है.

इस बीच दिल्ली यातायात पुलिस ने सलाह दी है कि लोगों को मेट्रो ट्रेन या बस जैसे सार्वजनिक परिवहन लेने के लिए कहा जाए क्योंकि दीवाली के दौरान शहर की सड़कों पर यातायात की बढ़ने उम्मीद है, खासकर शॉपिंग मॉल और चांदनी चौक, करोल बाग जैसे बड़े फुटफॉल बाजार क्षेत्रों में भीड़ बढ़ने की संभावना है.

इसके इलावा लाजपत नगर, सदर बाजार, सरोजिनी नगर, दक्षिण विस्तार, साकेत, ग्रेटर कैलाश, नेहरू प्लेस, गांधी नगर, यूसुफ सराई, विकास मार्ग, राजौरी गार्डन, तिलक नगर, कमला नगर और सेक्टर 6/10 द्वारका में यातायात बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : रघुराम राजन ने क्यों कहा -RBI बोर्ड को राहुल द्रविड़ की तरह होना चाहिए सिद्धू की तरह नहीं

First published: 6 November 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी