Home » उत्तर प्रदेश » Lucknow Passport Officer Vikas Mishra Says Tanvi’s Name was Shadia Anas on nikahnama
 

पासपोर्ट अधिकारी की सफाई- मैंने कुछ गलत नहीं किया, निकाहनामें में यूज़ नाम लिखने को कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 14:32 IST

लखनऊ के रतन स्क्वायर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में तन्वी सेठ और उनके पति अनस सिद्दीकी से बदसलूकी की गई. इस मामले में रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया साथ ही मामले में जवाब तलब किया. वहीं रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने तन्वी सेठ को उनका पासपोर्ट भी जारी कर दिया.

अब इस मामले में आरोपी अधिकारी विकास मिश्र ने जवाब दिया है. विकास मिश्र ने कहा कि तन्वी सेठ को पासपोर्ट में उनका नाम शादिया अनस करने को कहा था. जो उनके निकाहनाम में इस्तेमाल किया था. मिश्र ने कहा, लेकिन तन्वी ने पासपोर्ट में नाम बदलने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच करनी होती है कि कोई व्यक्ति पासपोर्ट के लिए अपना नाम तो नहीं बदल रहा है.

बता दें कि तन्वी सेठ ने पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने पासपोर्ट ऑफिस में मुस्लिम से शादी करने के संबंध में कई टिप्पणियां की साथ ही उनके पति को धर्म और नाम बदलने के लिए कहा थाहालांकि गुरुवार को रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने तन्वी सेठ और उनके पति अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी कर दिया.

बता दें कि इस मामले में तन्वी सेठ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट किया था. जिसमें पासपोर्ट अधिकारी द्वारा बदसलूकी किए जाने और उनपर मुस्लिम से शादी करने के बारे में टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. साथ ही तन्वी ने विदेश मंत्री से इस मामले में मदद करने की गुहार लगाई थी.

ये भी पढ़ें- विवाद के बाद हिन्दू-मुस्लिम कपल को मिला पासपोर्ट, धर्म बदलने को कहने वाले अफसर के खिलाफ हुआ एक्शन

First published: 21 June 2018, 14:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी