Home » उत्तर प्रदेश » Mahendra nath Pandey UP BJP chief terms alliance MLA Kailash Sonekar 'chor'
 

सहयोगी दल पर BJP प्रदेश अध्यक्ष के विवादित बयान यूपी की राजनीति में आ सकता है भूचाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 15:41 IST

बीजेपी के उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख महेंद्रनाथ पांडे ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (S-BSP) के नेता को सार्वजनिक जगह पर 'चोर' की संज्ञा दे डाली है. केंद्रीय परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान महेंद्रनाथ पांडे ने कहा कि विधायक का नाम शिलान्यास के समय लगाए गए पत्थर पर नहीं लिखवाया जा सकता, क्योंकि 'वह चोर निकले.' जिसके बाद गुस्साए सोनकर ने उन्हें अदालत तक ले जाने की चेतावनी दी है.

दरअसल वाराणसी के अजघरा में मंगलवार को महेंद्रनाथ पांडे केंद्रीय परियोजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कहा, "मैं साफ-साफ कहता हूं... मुझे बताया गया है कि वह (कैलाश सोनकर) गरीबों को लूटते रहे हैं... लोग ही उनके खिलाफ शिकायत कर रहे हैं... हम चुने हुए प्रतिनिधियों के किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे..."

इस पर उद्घाटन समारोह से दूर रहे कैलाश सोनकर ने कहा है, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्होंने मेरे खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग क्यों किया... मैं कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहा हूं, और सुनिश्चित करूंगा कि मेरे नाम पर इस तरह कीचड़ न उछाला जा सके..."इस बीच, उद्घाटन समारोह से दूर रहे कैलाश सोनकर का कहना है, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उन्होंने मेरे खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग क्यों किया... मैं कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहा हूं, और सुनिश्चित करूंगा कि मेरे नाम पर इस तरह कीचड़ न उछाला जा सके..."

बता दें, S-BSP और बीजेपी के बीच पिछले कुछ महीनों से कुछ ठीक नहीं चल रहा है. मार्च में राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले S-BSP प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए कहा था कि वह प्रशासन से जुड़े मामलों में सहयोगी दलों से सलाह-मशवरा नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें-लखनऊ : मुस्लिम युवक से शादी करने वाली महिला के साथ पासपोर्ट ऑफिस ने की बदतमीजी, सुषमा से मांगी मदद

यही नहीं राजभर ने बीजेपी को धमकाया भी था कि उनकी पार्टी के चार विधायक राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को वोट नहीं करेंगे. जिसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह को ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात कर उन्हें मनाना पड़ा था.लेकिन वही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान के बाद फिर से सबकुछ बिगड़ सकता है.

First published: 21 June 2018, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी