Home » उत्तर प्रदेश » Man Performs Namaz On Road With Knife Outside Annexy Building In Lucknow During CM Yogi Meeting
 

सीएम योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर नमाज पढ़ने लगा सिरफिरा, मोदी के खिलाफ की नारेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 9:50 IST

लखनऊ सचिवालय एनेक्सी के सामने शुक्रवार अजीब वाकया पेश आया, जब एक शख्स एनेक्सी के बाहर चाकू लेकर नमाज पढ़ने लगा. वो तब जब सचिवालय एनेक्सी की पांचवीं मंजिल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आफसरों के साथ बैठक कर रहे थे. इसके बाद इस शख्स ने प्रधानमंत्री मोदी और योगी के खिलाफ नारे भी लगाए और उसके बाद फरार हो गया. घटना के बाद सड़क पर जाम लग गया.

हैरान की बात तो ये हैं कि ये शख्स कमर में चाकू बांधकर आया और पुलिस की मौजूदगी में आसानी से फरार भी हो गया. जबकि, लखनऊ पुलिस और खुफिया विभाग को इसकी कानों-कान भनक तक नहीं लगी. बाद में सोशल मीडियो पर इसका वीडियो वायरल होने से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.

इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज पुलिस को एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घटना के वक्त ड्यूटी कर रहे आरक्षी मनोज और ट्रैफिक आरक्षी आनंद प्रकाश को निलंबित कर दिया.

बताया जा रहा है कि, शुक्रवार रात करीब आठ बजे एक शख्स लाल रंग की स्कूटी पर सवार होकर एनेक्सी के गेट नंबर एक के पास पहुंचा. इसके बाद उसने डिवाइडर लाइन पर मुसल्ला (नमाज पढ़ने वाला कपड़ा) बिछाया और नमाज पढ़ने लगा. फिर अचानक उसने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी. आरोपी के बीच सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क पर दोनों तरफ जाम लग गया. इसमें कई अधिकारी और राजनेता के वाहन जाम में फंस गए.

सूचना मिलते ही सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, एनेक्सी के बाहर रोड जाम करके अराजक गतिविधि करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं और सीसीटीवी फुटेज से उसकी पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें- ये मुस्लिम शख्स क्यों करता है मां दुर्गा की पूजा, 32 वर्षों से है भगवान में आस्था

First published: 13 October 2018, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी