Home » उत्तर प्रदेश » Man Trying To entering Hindon Airbase Shot At By Security Forces in Ghaziabad in up
 

दुबई जाने की ख्वाहिश में संदिग्ध ने की थी हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2017, 13:05 IST

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से सनसनीखेज मामला सामना आया है. मंगलवार रात सुरक्षाबलों ने दीवार फांदकर एयरबेस में घुसने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति की कोशिश को नाकाम कर दिया. सुरक्षाबलो ने आरोपी शख्स के पैर में गोली मार कर उसकी कोशिश को नाकाम किया. 

इसके बाद घायल युवक को एयरबेस के अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक की हालत खतरे से बाहर है. युवक से वरिष्ठ अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. 

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिनारायण सिंह ने बताया कि रात 11 बजे के करीब एक युवक एयरबेस के प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस रहा था, जहां सुरक्षा बलों को बिना अनुमति घुसने वालों को गोली मारने का आदेश होता है. सुरक्षा बलों द्वारा चेतावनी देने पर भी जब वह नहीं माना तो उन्होंने उसके पैर में गोली मार दी.

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक यूपी के प्रतापगढ़ का रहने वाला है. वो आंनद विहार में मजदूरी करता है. उसने बताया, "वो नौकरी की तलाश में दुबई जाना चाहता है. किसी ने उसे बताया कि वो हिंडन एयरबेस से किसी भी जहाज में बैठकर दुबई जाना चाहता है. इसके बाद उसने एयरबेस में घुसने की कोशिश की थी." परिजनों ने बताया कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वो ड्रग्स लेने का आदी है. 

गौरतलब है कि गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है. हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है. रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है. हाल ही में एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसके मद्देनजर मंगलवार की घटना संवेदनशील है.

First published: 15 November 2017, 13:05 IST
 
अगली कहानी