Home » उत्तर प्रदेश » Mayawati says commemorating places related to Baba Saheb will no way lead to development of Dalits
 

मायावती ने कहा- बाबासाहेब से जुड़ी जगहों को स्मारक बनाने से नहीं होगा दलितों का उत्थान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 13:30 IST

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा. बसपा सुप्रीमो ने पीेएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया है. मायावती ने कहा कि वो मोदी सरकार को बताना चाहती हैं, बाबा साहेब से जुड़ी जगहों को स्मारक बनाने और उनके नाम पर योजनाएं शुरू करने से दलितों का उत्थान नहीं होगा. बीजेपी को बाबा साहब के अनुयायियों के उत्थान की दिशा में ईमानदारी से काम करना चाहिए, तभी वह दलितों के दिल में कुछ जगह बना सकती है.

एससी-एसटी एक्ट को लेकर मायावती ने कहा कि मोदी सरकार को इस एक्ट पर अध्यादेश लाना चाहिए. उन्नाव और कठुआ गैंगरेप पर बीजेपी के तमाम नेताओं द्वारा दिए बयान पर मायावती ने कहा कि नेताओं के बयान शर्मनाक हैं. मायावती ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मामले में बीजेपी पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, कठुआ-उन्नाव मामले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी की सरकार महिलाओं की हिफाजत नहीं कर रही है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी को दोहरे मापदंड से कोई लाभ नहीं मिलेगा. उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार दलितों को अहमियत नहीं देती है. बीजेपी सरकार के कार्यकाल में दलितों पर उत्पीड़न बढ़ा है. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि आज देशभर में दलितों का उत्पीड़न बढ़ रहा है. दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है.

पढ़ें- योजनाओं की पोटली लेकर मोदी पहुंचे छत्तीसगढ़, नक्सलियों ने भी विस्फोट से दर्ज करवाई उपस्थिति

मायावती ने एससी/एसटी एक्ट पर बोलते हुए कहा कि अब इसका असर कम हो गया है. उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी से कहना चाहती हूं कि अगर आपकी नीयत साफ है तो आपको कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की बजाय एससी-एसटी ऐक्ट को प्रभावी बनाने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाकर अध्यानदेश जारी करना चाहिए.

First published: 14 April 2018, 13:30 IST
 
अगली कहानी