Home » उत्तर प्रदेश » Monkey Attack on Foreign Tourist in Taj Mahal Two tourist injured
 

ताज पर वानर राज, विदेशी सैलानियों पर किया बंदरों ने हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 12:02 IST

दुनिया भर से लाखों सैलानी हर साल ताजमहल देखने आगरा पहुंचते हैं. ताजमहल की खूबसूरती ही है जो उन्हें हजारों मील दूर से यहां तक खींच लाती है. ताजमहल घूमने आए विदेशी सैलानी यहां से तमाम खूबसूरत यादें अपने साथ अपने देश ले जाते हैं, लेकिन ताजमहल आने वाले सैलानी अब यहां से कड़वी यादें साथ ले जा रहे है. क्योंकि यहां बंदरों ने उनका जीना मुहाल कर दिया है.

दरअसल, मंगलवार सुबह ताजमहल घूमने आए तमाम सैलानियों को उस वक्त मुसीबत का सामना करना पड़ा जब उनपर बंदरों के एक झुंड ने हमला कर दिया. बंदरों के हमले में दो विदेशी सैलानी जख्मी हो गए. उन्हें तुरंत उपचार मुहैया कराया गया. ताजमहल में बंदरों के आतंक के बाद देशी-विदेशी सैलानियों में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि ये कोई पहला बार नहीं है जब ताजमहल के अंदर बंदरों ने इस तरह से पर्यटकों पर हमला किया हो. इससे पहले भी बंदरों का पर्यटकों पर हमला करने की खबरें आती रही हैं. बावजूद इसके ना तो एएसआई और ना ही जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है.

इसी साल फरवरी महीने में भी ऐसी खबरें आई थीं कि बंदरों ने उत्तरी-पश्चिमी बुर्जी की जाली को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस घटना के बाद विभाग में हड़कंप मच गया था. हालांकि बाद में विभाग ने इस तरह की किसी घटना से इंकार किया था.

बता दें कि जिला प्रशासन ने ताजनगरी में पर्यटकों को बंदरों से बचाने के लिए पथकर के बजट का इंतजाम किया था. कलेक्ट्रेट में तो बंदरों के पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया, लेकिन यहां की स्मारकों में बंदरों को पकड़ने के कोई इंतजाम नहीं किए गए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के घरों पर विमान से गिरा मानव मल, DGCA ने स्वीकारने से किया इनकार

First published: 22 May 2018, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी