Home » उत्तर प्रदेश » Mulayam Singh Yadav's Etawah bungalow has unpaid electricity bills worth Rs.4 lakhs, revealed after an inspection by SDO
 

मुलायम के इटावा वाले बंगले के बकाया बिजली बिल का पूरा सच क्या है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2017, 13:06 IST

गुरुवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के इटावा स्थित बंगले पर बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची. इसके बाद ख़बर आई कि मुलायम सिंह पर चार लाख रुपये से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है.

इटावा में मुलायम के सिविल लाइंस स्थित घर बिजली विभाग ने की एक टीम तीन गाड़ियों में एसडीओ आशुतोष वर्मा की अगुवाई में पहुंची.

बंगले में एसी का प्लांट

एनडीटीवी के मुताबिक बंगले के केयरटेकर सतीश को अंदर बुलाकर जांच की गई. बताया जा रहा है कि घर के एक दर्जन कमरों को ठंडा करने के लिए यहां एसी का प्लांट लगाकर रखा गया है. साथ ही कई लिफ्ट का भी यहां कर्मचारी इस्तेमाल करते हैं.

4 लाख 10 हजार 665 रुपये बिल बकाया 

मुलायम सिंह इस बंगले में वैसे तो बहुत कम आते हैं. बिजली विभाग की टीम ने मुलायम के घर के बिजली कनेक्शन का लोड पांच किलोवॉट से बढ़ाकर 40 किलोवॉट कर दिया. पहले उनके बंगले के लिए पांच किलोवाट कनेक्शन ही मंजूर था.

बिजली विभाग के मुताबिक मुलायम के घर का 4 लाख 10 हजार 665 रुपये बिजली बिल बकाया है. हिंदी अख़बार हिंदुस्तान के मुताबिक लोड बढ़ाने के लिए दो महीने पहले बिजली विभाग को आवेदन किया गया था. 

40 केवी का नया मीटर लगा

गुरुवार की दोपहर में विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर आरके ग्रोवर ने आवास का लोड चेक किया. इसी के बाद बंगले में 40 किलोवॉट का नया मीटर लगाया गया. 

लोड चेक करने गई थी टीम

हिंदी अखबबार की रिपोर्ट के मुतााबिक ज्यादा लोड के मीटर उपलब्ध न होने के की वजह से डिमांड भेजी गई थी. बिजली विभाग के पास जब ज्यादा लोड के मीटर आ गए, तो सिविल लाइंस के इस घर में नया मीटर लगा दिया गया.

बिजली विभाग के इंजीनियर आरके ग्रोवर ने बकाये बिजली बिल के भुगतान के लिए मुलायम के आवास पर जाने की बात से इनकार किया. उनका कहना है कि बिजली विभाग की टीम केवल लोड चेक करने के लिए गई थी. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश का इटावा जिला बिजली चोरी के मामले में नंबर एक पर आता है.

First published: 21 April 2017, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी