Home » उत्तर प्रदेश » mulayam singh yadav says sp and bsp alliance is strong no one can stop them
 

सपा-बसपा गठबंधन पर मुलायम सिंह यादव ने कह दी ये बात.. 2019 चुनाव को लेकर की भविष्यवाणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 10:08 IST

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सपा और बसपा के गठबंधन पर पहली बार बात की. उन्होंने इसे एक अच्छी कोशिश बताते हुए कहा कि एक साथ आए इन दोनों दलों को अब अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कोई नहीं रोक सकता.

यूपी के किशनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती और अखिलेश ने एक अच्छी पहल की है. उन्होंने कहा कि यह पहल जारी रहनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मायावती और अखिलेश के साथ आने से उन्हें दिल्ली पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने कहा कि सपा की जो नीतियां हैं, वह देश की किसी पार्टी के पास नहीं हैं.

इसके अलावा मुलायम ने सपा का सहयोग करने के लिए मायावती को धन्यवाद दिया. उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार साथ-साथ चल रहे है. महिलाओं को लेकर उन्होंने कहा कि महिलाएं समझदार हैं. वह जानती हैं कि किसे वोट देना है किसे नहीं.

 

गौरतलब है कि पिछले महीने हुए गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव से पहले अखिलेश और मायावती ने अघोषित गठबंधन किया था, जिसमें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई थी. हालांकि इसके बाद राज्यसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार को हार का मुंह देखना पड़ा था जबकि सपा की जया बच्चन जीत गई थीं.

पढ़ें- ट्रांसजेंडरों के लिए सौगात, PAN CARD के फॉर्म में अलग से होगा कॉलम

तब माना जा रहा था कि सपा-बसपा गठबंधन टूट जाएगा लेकिन मायावती ने खुद सामने आकर गठबंधन जारी रखने की बात कही थी. हालांकि उन्होंने उपचुनाव में सपा के साथ गठबंधन न करने की बात कही थी. मायावती ने खुद मीडिया के सामने आकर इस बात की पुष्टि की थी.

First published: 11 April 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी