Home » उत्तर प्रदेश » Munna Bajrangi wife Seema Singh says central minister Manoj Sinha behind his husband murder
 

'केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने करवाई डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 11:22 IST

पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की एक दिन पहले(9 जुलाई को) बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनकी हत्या तब की गई जब वह पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में कोर्ट में पेश होने जा रहे थे. बागपत कोर्ट में पेशी होने की वजह से उन्हें एक दिन पहले ही झांसी जेल से बागपत लाया गया था. लेकिन जेल के भीतर ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

इस पर उनकी पत्नी मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने केंद्रीय रेलमंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत कई बड़े नेताओं पर उसके पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. सीमा सिंह का कहना है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साथ ही केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी और बीजेपी विधायक अलका राय ने कई लोगों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या की साजिश रची थी.

सीमा सिंह ने कहा, "धनंजय सिंह, कृष्णानंद की पत्नी अलका राय और मनोज सिन्हा समेत प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने शासन-प्रशासन से मिलकर मेरे पति की हत्या करा दी. ये लोग नहीं चाहते थे कि वह राजनीति में आगे जाएं."

सीमा ने कहा, "उनके पति पर कई बार हमले हो चुके हैं. जिसकी शिकायत उन्होंने सभी जगह की थी. लेकिन किसी ने भी उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया. आज वही हुआ, जिसका अंदेशा पहले से था."

पढ़ें- यूपी: पूर्वांचल के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में गोली मारकर हत्या, आज होनी थी पेशी

सीमा सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद वह मुन्ना बजरंगी का शव लखनऊ ले जाएंगी और मुख्यमंत्री कार्यालय पर धरना देगी. बता दें कि करीब 10 दिन पहले भी सीमा ने एसटीएफ पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया था. मुन्ना की पत्नी ने एसटीएफ पर मुठभेड़ का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

First published: 10 July 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी