Home » उत्तर प्रदेश » Muslim Family Assaulted With Rods by Mob In Train at farrukhabad in up.
 

यूपी: चलती ट्रेन में मुस्लिम परिवार पर हमला, रॉड से पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2017, 10:45 IST

यूपी के मैनपुरी जिले में एक मुस्लिम परिवार पर चलती ट्रेन में भीड़ ने हमला कर दिया. बुधवार को हुई घटना में हमलावरों ने मुस्लिम परिवार पर रॉड से वार किए और लूटपाट की. हमलावरों पर उनको सांप्रदायिक गालियां देने के भी आरोप हैं. यूपी के फर्रुखाबाद में हुए इस हमले के बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें महिला, पुरुष के साथ दिव्यांग बच्चा भी घायल है.

बताया जा रहा है कि परिवार एक शादी समारोह के बाद शिकोहाबाद-फर्रूखाबाद पैसेंजर ट्रेन से लौट रहा था. भोगांव में इस ट्रेन में रात के वक्त जीआरपी का एक भी जवान नहीं था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस दौरान 60 हजार रुपये कैश और ज्वैलरी भी हमलावर लूट ले गए. आरोप है कि इस दौरान महिलाओं से बदसलूकी भी की गई. 

पुलिस ने बताया, "यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि आखिर हमला किस वजह से हुआ." अपुष्‍ट खबरों के अनुसार, "हमलावरों में से कुछ ने जब दिव्‍यांग बच्‍चे के हाथ से मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की, तो परिवार ने विरोध किया. उसके बाद गुस्‍साई भीड़ ने परिवार को पीटना शुरू कर दिया.

इस हमले में मुस्लिम परिवार के 8 सदस्‍य घायल हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को पकड़ा गया है, लेकिन अभी त‍क किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 10 लोगों का यह परिवार एक शादी में शामिल होने के बाद अपने शहर लौट रहा था. हमलावरों की तादाद 15 के करीब बताई जा रही है, जिसमें से कुछ लोग पाखम स्टेशन पर ट्रेन के रुकते वक्त चढ़े थे.

पिछले महीने इसी तरह का एक हमला नाबालिग जुनैद खान पर हुआ था, जो अपने दोस्त के साथ हरियाणा की एक ट्रेन में यात्रा कर रहा था. सीट को लेकर हुए झगड़े में 16 साल के जुनैद की जान चली गई थी. हत्यारी भीड़ ने जुनैद और उसके साथियों को कथित तौर पर बीफ खाने वाला बताकर पिटाई की थी.

First published: 15 July 2017, 10:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी