Home » उत्तर प्रदेश » Muslim family printed Lord Ram Sita Image on wedding invitation cards in Shahjahanpur UP
 

मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई अनोखी तस्वीर, जानकर आप भी करेंगे सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 8:11 IST

हमारे देश में हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई और ना जाने कितने ही समुदाय और जातियों के लोग रहते हैं. इसीलिए हमारे देश को दुनियाभर में अलग पहचान मिली हुई है. ये पहचान हमें यूं ही नहीं मिली बल्कि इसके लिए देश में ऐसे तमाम लोगों हैं जो हमारी इस पहचान को आज भी खास बनाते हैं. जैसा कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में देखने को मिला. जहां एक मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर एक ऐसी तस्वीर छपवाई जिसे देखकर हर कोई इस परिवार को सलाम कर रहा है.

दरअसल, शाहजहांपुर के चिलौवा गांव में एक मुस्लिम परिवार इनदिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. साथ ही लोग इस परिवार की जमकर तारीफ कर रहे हैं. क्योंकि इस परिवार ने अपनी बेटी रुखसार बानो के शादी के कार्ड पर भगवान राम और माता सीता की तस्वीर छपवाई है. जो पूरे इलाके में हिंदू-मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल पेश कर रही है. रुखसार की मां बेबी कहती हैं कि, "हम एक संदेश देना चाहते थे कि हमें ईश्वर के साथ-साथ अल्लाह से भी प्यार है. हर कोई हमारे परिवार का हिस्सा है.”

बता दें कि अल्लाहगंज थानाक्षेत्र के चिलौआ गांव के इबारत अली की बेटी की शादी 30 अप्रैल को होनी है. इबारत अली ने बेटी की शादी का निमंत्रण देने के कार्ड पर मुस्लिम प्रतीक नहीं बल्कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और माता सीती की तस्वीर छपवाई है.

इबारत अली बताते हैं कि, "चिलौआ गांव में 1800 की हिन्दुओं की आबादी है. गांव में अकेले उनका ही मुस्लिम परिवार रहता है परंतु हिंदुओं ने हमें कभी भी एहसास नहीं होने दिया कि हम मुस्लिम हैं.” वो बताते हैं कि वह हिन्दू-मुस्लिम दोनों धर्मों को मानने वाले व्यक्ति हैं. उन्हें किसी से कोई एतराज नहीं है. यही वजह है कि सबसे पहले बेटी की शादी का निमंत्रण कार्ड गांव के ही प्रसिद्ध देवी मंदिर में मां चिलौआ देवी को अर्पित किया. उसके बाद दूसरे लोगों का शादी निमंत्रण कार्ड भेजा गया.

यहां दूसरों की पत्नियों की चोरी कर लेते हैं लोग, उसके बाद करते हैं ये काम

First published: 25 April 2019, 8:14 IST
 
अगली कहानी