Home » उत्तर प्रदेश » Muslim man jamped in front of truck of Hindu Kanwariyas in UP
 

यूपी: मुस्लिम युवक ने कांवड़ियों के ट्रक के आगे कूदकर दी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 14:43 IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के देवबंद इलाके में मंगलवार को कांवड़ यात्रा के दौरान मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने कांवड़ियों के ट्रक के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. सारा घटनाक्रम वहां मौजूद एक अन्य युवक ने अपने मोबाइल-कैमरे में कैद कर लिया. घटना के बाद इलाके में तैनाव व्याप्त है. घटना का वीडियो देखने के बाद परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्रवाई के युवक के शव को दफनाने की बात कही है.

मंगलवार सुबह देवबंद के मोहल्ला लहसवाड़ा के पास निर्माणाधीन सहारनपुर-मुजफ्फरनगर राजकीय हाईवे के ओवरब्रिज के नीचे से कांवड़ियों के वाहन गुजर रहे थे. आसपास काफी भीड़ थी. इसी दौरान लहसवाड़ा गांव निवासी 36 वर्षीय वाहिद कावड़ियों के एक ट्रक के नीचे कूद गया. ट्रक का पिछला पहिया उसके ऊपर से गुजर गया और वाहिद की मौके पर ही मौत हो गई.

अचानक हुई इस घटना से लोग सकते में आ गए. मुस्लिम युवक की कांवड़ियों के ट्रक से कुचलकर मौत होने की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशसन में हड़कंप मच गया. माहौल बिगड़ने की आंशका से मौके पर भारी पुलिसबल पहुंच गया और वाहिद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस ने कांवड़ियों के हादसे में शामिल ट्रक को आगे रोक लिया और ट्रक व कांवड़ियों को चौकी ले जाया गया. पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

कांवड़ियों का वीडियो बना रहे युवक आलोक के मोबाइल में कैद इस घटना का वीडियो जब कुछ ही देर में वायरल हुआ, तब हकीकत सामने आ गई. इसमें दिख रहा था कि वाहिद खुद ही ट्रक के पिछले पहिए के नीचे लेट गया.

पुलिस का कहना है कि तमाम बिंदुओं पर जांच की जा रही है. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि वाहिद ने ट्रक के नीचे कूदकर जान दी है. उसने ऐसा क्यों किया, इस बारे में परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है. परिजनों ने इस घटना में कोई कानूनी कार्रवाई कराए बगैर ही आखिरी रस्म पूरी कराने की बात कही.

First published: 19 July 2017, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी