Home » उत्तर प्रदेश » My forefathers had land of more than five thousand beeghas: Naseemuddin
 

नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी: मेरे बाप-दादा के पास 5 हज़ार बीघा ज़मीन थी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 12:29 IST

हाल के दिनों तक बसपा में नंबर दो की हैसियत रखने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी बाहर निकाले जाने के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती पर हमलावर हैं. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ऑडियो टेप जारी कर सुप्रीमो मायावती को घेरने की कोशिश की है. हालांकि मायावती ने नसीमुद्दीन पर पलटवार करते हुए उन्हें टैपिंग ब्लैकमेलर क़रार दिया है.

मायावती के साथ-साथ नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी पर भी आय से अधिक संपत्ति हासिल करने के आरोप हैं. इस सिलसिले में जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने सफ़ाई दी. सिद्दीकी ने कहा, 'आप लोगों को नहीं पता कि मेरे पिता, दादा, उनके पिता और परदादा क्‍या करते थे.

उन्‍होंने कहा, ''मेरे पिता का नाम कमरुद्दीन, दादा का नाम ज़हीरुद्दीन, उनके पिता का नाम मुहीउद्दीन और उनके पिता का नाम तैयबउद्दीन था. सीबीआई और ईडी ने भी अपनी तफ़्तीश में भी इसे लिखा है कि तैयबउद्दीन के पास 5013 बीघा जमीन थी. इसी तरह ताज कॉरीडोर जांच में भी सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मेरे पास आय से अधिक संपत्ति नहीं है."

वहीं नसीमुद्दीन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन पर कार्रवाई की वजहें साफ हैं. पार्टी के सदस्यता अभियान में जमा हुआ करीब 50 फीसदी धन पार्टी कोष में जमा नहीं किया, इसलिए उन्हें पार्टी से निकाला गया.

First published: 12 May 2017, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी