Home » उत्तर प्रदेश » naagin revenge story to a youth in shahjahanpur in up,man announces price of 5 thousand to grab or killed snake.
 

नागिन का बदला: नाग को मारने वाले लड़के को बार-बार डस रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2017, 16:04 IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के ग्रामीणों की मानें तो एक नागिन गांव के युवक को चार बार डस चुकी है, जिसके चलते युवक के पिता ने नागिन को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. दरअसल युवक ने एक नाग को मार दिया था. इसके बाद नागिन उससे बदला ले रही है.

ये है पूरा मामला

ये हैरान करने देने वाला मामसा थाना निगोही क्षेत्र के गांव खिरिया पश्चिम का है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ब्रजभान सिंह ने नंबर 2016 में एक नाग-नागिन के जोड़े में से नाग को लाठी से मार डाला था, जिसके 10 मिनट बाद ही नागिन ने ब्रजभान सिंह को डस लिया.

उस वक्त एक पास के एक संत ने देशी दवा के जरिए उसको बचा लिया था. इसके बाद मई और जुलाई 2017 में फिर से नागिन ने उस पर हमला किया पर वो इस बार भी वो बच गया. छह दिन पहले पांच अगस्त 2017 को नागिन ने फिर से ब्रजभान को डस लिया, लेकिन संत की देशी दवा से वो हर बार की तरह बच गया.

नागिन पर पांच हजार का इनाम

ब्रजभान सिंह के परिवार वाले नागिन के हमलों से इतना परेशान हो चुके हैं कि उन्होंने उस नागिन को जिंदा या मुर्दा पकड़ने वाले को पांच हजार रुपये देने का भी एलान किया है.

युवक के पिता सुखेंद्र सिंह ने बताया कि ब्रजभान को नागिन से बचाने के लिए हर वक्त कुछ लोग सुरक्षा में लगे रहते हैं. वो कहते हैं कि,कई बार परिवार वालों ने नागिन को घर के आसपास देखा, लेकिन वे लोग उसको न तो मार सके और न ही पकड़ पाए. जब भी नागिन को मौका मिलता है वो ब्रजभान को डस लेती है. 

वही जिले के सीएमओ डॉक्टर आरपी रावत के अनुसार नागिन के बदले की बात पूरी तरह से अंधविश्वास से जुड़ी हुई है. युवक के मन में सांप की दहशत है और युवक को डसने वाले सांप अलग-अलग भी हो सकते हैं. फिलहाल ब्रजभान और उसका परिवार नागिन के हमलों से दहशत में है.

First published: 10 August 2017, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी