Home » उत्तर प्रदेश » Naseemuddin Siddiqui has been appointed the incharge of Madhya Pradesh.
 

मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को यूपी से भेजा एमपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2017, 15:26 IST

बीएसपी की यूपी में करारी हार के बाद मायावती ने आज और एक बहुत बड़ा फैसला लिया. मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को यूपी की राजनीति से किनारे कर दिया. मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मध्य प्रदेश का प्रभारी बना दिया है. बताया जा रहा है कि यूपी की राजनीति से उन्हें दूर करने के लिए ये फैसला लिया गया है. 

नसीमुद्दीन सिद्दीकी पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा माना जाता है. वह पूर्व में विधान परिषद के नेता रह चुके हैं. सिद्दीकी की पश्चिम उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ मानी जाती है. हालांकि वो ख़ुद बुंदेलखंड इलाके से आते हैं, जहां की 19 विधानसभा सीटों में से बसपा इस बार एक भी सीट नहीं जीत सकी. 

गौरतलब है कि कल यूपी चुनावों में करारी हार के बाद मायावती ने बसपा में कद्दावर माने जाने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी के अधिकारों में कटौती कर दी है. मायावती ने उनसे सभी बड़े विभाग और अधिकार छीन लिए हैं.

पार्टी में वो अब केवल राष्ट्रीय सचिव के पद पर रहेंगे. जब मायावती की यूपी में सरकार थी तो नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पास कई बड़े मंत्रालय थे. कहा जाता है कि यूपी चुनावों में मुसलमानों को बड़ी संख्या में टिकट नसीमुद्दीन का ही आइडिया था.

First published: 21 April 2017, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी