Home » उत्तर प्रदेश » New Traffic Fines inspector fines his own bike know the reason
 

दरोगा ने खुद ही काटा अपनी बाइक का चालान, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2019, 16:10 IST

जब से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए हैं बिना हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने वालों की मुस्किलें बढ़ गई हैं. ऐसे में पुलिस वाले खुद भी परेशाना हैं. क्योंकि नए नियमों के मुताबिक, अगर कोई पुलिस वाला इन नियमों को तोड़ता है तो उससे दोगुना जुर्माना वसूला जाएगा. उत्तर प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसे जानकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यूपी के महरागंज में एक दरोगा ने खुद को खुद ही अपनी बाइक का चालान काटना पड़ा. जिसकी चर्चा अब चारों ओर हो रही है.

मामला बिना हेलमेट लगाकर बाइक चलाने का है. इस दरोगा ने एक ग्रामीण की बाइक का बिना चालान काट दिया. क्योंकि ग्रामीण बिना हेलमेट लगाए बाइक चला रहा था. जैसे ही दरोगा ने ग्रामीण का चालान काटा गांव वालों ने हंगामा मचाना शुरु कर दिया. हंगामा कर रहे कुछ लोगों ने दरोगा से कहा कि-आप भी तो हेलमेट नहीं लगाए हैं, अपना भी चालान कीजिए. उसके बाद लोगों ने दरोगा के सामने जमकर हंगामा किया. ग्रामीण इस बात पर अड़े रहे कि बिना हेलमेट लगाए होने की वजह से आपको भी अपना चालान काटना पड़ेगा. तब ही उसे वहां से जाने देंगे. इसी मजबूरी में दरोगा को अपनी ही चालान बुक से खुद की बाइक का चालान करना पड़ा.

झुंझलाहट में दरोगा ने ग्रामीणों को देख लेने की धमकी दी और चलते बना. इस धमकी का वीडियो भी कुछ देर में वायरल हो गया. जिससे कोतवाल का भी पारा चढ़ गया और वह अपने दरोगा का बचाव करने लगे. हुआ यूं कि महराजगंज कोतवाली में तैनात दरोगा अशोक कुमार शुक्रवार को कैंड़ावा गांव गए थे.

वहां उन्होंने देखा कि एक बाइक पर तीन लोग सवार हैं. साथ ही बाइक चला रहा युवक हेलमेट नहीं लगाए था. दरोगा ने बाइक को पगडंडी वाले संकरे रास्ते पर रोका और चालान कर दिया. इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. ग्रामीणों का कहना था कि युवक खेत के पास बाइक चला रहा था, सड़क पर नहीं. दरोगा नहीं माना तो ग्रामीण अड़ गए कि-आपको भी अपना चालान करना पड़ेगा.क्योंकि दरोगा ने भी हेलमेट नहीं लगाया था.

लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ बंपर कटौती, जानिए क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

First published: 6 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी