Home » उत्तर प्रदेश » No Ban on DJ And Mic during Kanwar Yatra but devotee played only Bhajan says CM Yogi Adityanath
 

कांवड़ यात्रा के दौरान DJ और माइक बजाने को लेकर सीएम योगी का कड़ा फरमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 9:11 IST

यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक बजाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा फरमान सुनाया है. इस बार कांवड़ यात्रा 16-17 जुलाई से शुरु हो रही है. कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा, हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े शब्दों में कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान फिल्मी और अश्लील गानों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर बुधवार को सूबे के अधिकारियों के साथ लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डीजे और माइक पर कांवड़ यात्रियों को केवल भजन ही बजाने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, इनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है. सीएम ने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि कार्रवाई का दायरा अराजकता फैलाने वालों तक नहीं, बल्कि उनको संरक्षण देने वालों तक होना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी कुंभ से सीख लें. अगर इतना बड़ा आयोजन इतनी सफलता से हो सकता है तो कांवड़ यात्रा का आयोजन भी इसी तरह किया जा सकता है. सीएम ने कहा कि इसके बाद छठ तक त्यौहारों का एक लम्बा सिलसिला चलने वाला हैबैठक के दौरान सीएम योगी ने आधिकारियों को कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे और माइक पर प्रतिबंध नहींं लगेगा, लेकिन डीजे पर सिर्फ भजन ही बजाए जा सकेंगे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि पूरी कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर न कटने पाए.

सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा की व्यवस्था के बारे में निर्देश दिया कि सभी जिलाधिकारी प्रमुख शिवालयों की साफ-सफाई के साथ जरूरत के अनुसार वहां बिजली, पानी, सुरक्षा खासकर महिलाओं की और अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था समय रहते सुनिश्चि करा लें. अगर जरूरत हो तो स्थानीय स्तर पर स्वंयसेवी संगठनों की भी मदद ली जा सकती है.

विश्वप्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा आज से शुरु, गृह मंत्री शाह ने अहमदाबाद में परिवार संग की मंगल आरती

First published: 4 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी