Home » उत्तर प्रदेश » Noida police apologizes to Priyanka Gandhi, orders for investigation of manhandling on DNDA
 

नोएडा पुलिस ने प्रियंका गांधी से मांगी माफी, DND पर हुई बदसलूकी की जांच के आदेश दिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2020, 9:42 IST

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) पुलिस (Noida Police) ने रविवार को प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) से माफी मांगी और कहा कि उसने शनिवार को डीएनडी फ्लाईओवर पर हुए हंगामे के दौरान कांग्रेस नेता के साथ हुई बदसलूकी की जांच के आदेश दिए हैं. यह घटना तब घटी थी जब प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ शनिवार की दोपहर हाथरस के रास्ते पर थीं. कांग्रेस नेता हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. इस दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसमें एक पुलिस अधिकारी ने प्रियंका गांधी के कुर्ते को कंधे के पास से पकड़ा हुआ था. प्रियंका गांधी के साथ यूपी पुलिस के इस तरह के व्यवहार की खूब आलोचना हुई.

शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) पुलिस के बीच हाथापाई हुई थी, जिस दौरान वह बुरी तरह से लड़खड़ा गई. हाथापाई में हेलमेट पहने पुलिसकर्मी ने 48 वर्षीय कांग्रेस महासचिव को उनके कुर्ते से पकड़कर डीएनडी टोल प्लाजा पर रोक दिया था. नोएडा पुलिस ने DND पर एक अनियंत्रित भीड़ को संभालने के दौरान प्रियंका गांधी के साथ हुई घटना पर गहरा अफसोस जताया है और कहा है कि हम प्रियंका गांधी से इस घटना के लिए माफी मांगते हैं.


 

पुलिस ने एक बयान में कहा "पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) ने घटना का संज्ञान लिया है और एक वरिष्ठ महिला अधिकारी द्वारा जांच का आदेश दिया गया है. नोएडा पुलिस में हम महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं." पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के बाद दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. घटना की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद राज्य सरकार और पुलिस की खूब आलोचना हो रही है.

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने प्रियंका गांधी से हुई बदसलूकी की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए यूपी पुलिस को टैग कर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा ''पुलिस के लिए मानक ऑपरेटिंग मैनुअल के अनुसार, पुरुष पुलिस कर्मी किसी महिला को सार्वजनिक रूप से अनुचित तरीके से छू नहीं सकते हैं. क्या यह कानूनी रूप से या सामाजिक रूप से उचित है? @Uppolice इस पुलिस वाले को क्या कोई सजा मिलेंगी?''

 पश्चिम बंगाल: राज्यपाल ने CM ममता बनर्जी समेत DGP को भेजा समन, BJP नेता की हत्या का मामला

First published: 5 October 2020, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी