Home » उत्तर प्रदेश » Noida police has ordered muslims employees to stop offering friday prayers in open areas
 

अब यहां खुले में नमाज नहीं पढ़ पाएंगे आप, प्रशासन ने उठाया ये सख्त कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2018, 13:20 IST
(File Photo)

नोएडा में काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोग अब खुले में नमाज नहीं पड़ सकेंगे. इस संबंध में नोएडा पुलिस ने सेक्टर 58 अौद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों को चिट्ठी लिखित आदेश दिया है. जिसमें कहा गया है कि कंपनियां उनके यहां काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों को खुले में शुक्रवार की नमाज पढ़ने से बचने की सलाह दें. बता दें कि नोएडा के सेक्टर-58 के औद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों में काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के अधिकतर कर्मचारी शुक्रवार की नमाज के लिए खुले मैदान या पार्कों में नमाज अदा करते हैं.

अब इस आदेश के बाद मुस्लिम समुदाय से आने वाले कर्मचारी सेक्टर 58 के औद्योगिक क्षेत्र में खुले में या किसी पार्क में नमाज नहीं पढ़ सकेंगे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोएडा पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि यदि किसी औद्योगिक संस्थान के कर्मचारी निर्देश का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो इसके लिए संबंधित कंपनियों को उत्तरदायी ठहराया जाएगा.

इस क्षेत्र की कंपनियों ने मामले पर स्पष्टीकरण के लिए नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की मांग की है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है सेक्टर-58 स्थित अथॉरिटी के पार्क में किसी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां, जिसमें शुक्रवार को पढ़े जाने वाली नमाज की अनुमति नहीं है.

File Photo

पुलिस ने इस पत्र में लिखा कि, "अक्सर ये देखने को मिलता है कि आपकी कंपनी के मुस्लिम कर्मचारी पार्क में एकत्रित होकर नमाज पढ़ने के लिए आते हैं, जिनको पार्क में सामूहिक रूप से मुझे एचएलओ द्वारा मना किया गया है एवं इनके द्वारा दिए गए नगर मजिस्ट्रेट महोदय के प्रार्थनापत्र पर किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी है.”

इस पत्र में पुलिस ने आगे लिखा है, 'अत: आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप अपने स्तर से अपने समस्त मुस्लिम कर्मचारियों को अवगत कराएं कि वो नमाज पढ़ने के लिए पार्क में न जाएं. यदि आपकी कंपनी के कर्मचारी पार्क में आते हैं तो ये समझा जाएगा कि आपने उनको अवगत नहीं कराया है. ये व्यक्तिगत कंपनी की जिम्मेदारी होगी.”

ये भी पढ़ें- इंटरमीडिएट में 70 फीसदी मार्क्स लाने वालों को योगी सरकार देगी नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी

First published: 25 December 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी