Home » उत्तर प्रदेश » noida school girl suicide case fit filed two male school teacher
 

नोएडा : 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, टीचर पर छेड़खानी और जानबूझकर फेल करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 11:48 IST
(File photo)

नोएडा में शिक्षक की छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली. छात्रा के पिता का आरोप है कि शिक्षकों ने जान-बूझकर बेटी को परीक्षा में फेल कर दिया. जिससे आहत होकर उनकी बेटी ने यह कदम उठाया. पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस ने 2 आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक 16 मार्च को परिणाम आने के बाद 2 विषय में फेल हुई नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय छात्रा ने नोएडा सेक्टर 52 स्थित अपने घर के कमरे में पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. छात्रा के पिता ने आनन-फानन में उसे कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

छात्रा के पिता राघव शाह का आरोप है कि छात्रा स्कूल शिक्षकों की छेड़छाड़ के चलते तनाव में थी. शिक्षकों की ओर से उसे फेल करने की लगातार धमकी दी जाती थी. एक आरोपी शिक्षक नीरज आनंद मयूर विहार में रहता है, जबकि दूसरा आरोपी शिक्षक राजीव सहगल आईपी एक्सटेंशन में रहता है. राघव शाह के मुताबिक आरोपी दोनों शिक्षकों ने जान बूझकर उनकी बेटी को दोनों विषय में फेल कर दिया, जिससे आहत होकर उनकी बेटी ने सुसाइड कर लिया.

बता दें कि बच्ची के पिता ने स्कूल टीचर के बारे में बताया कि उसके एसएसटी टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ था. छात्रा अपने पिता को बताती थी कि वह डरी हुई है और चाहे जितना अच्छा लिखे, वे लोग उसे फेल कर देंगे और वह एसएसटी में सच में फेल हो गई. बता दें कि मृतक छात्रा पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेस- 1 के एक स्कूल में पढ़ती थी.

First published: 21 March 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी