Home » उत्तर प्रदेश » OP Rajbhar says BJP contest with Keshav Prasad Maurya face but Yogi Adityanath made chief minister
 

'यूपी में पिछड़ों ने केशव प्रसाद मौर्य के लिए वोट किया लेकिन CM बन गए योगी आदित्यनाथ'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2018, 16:01 IST

योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बगावती तेवर थम नहीं रहे हैं. वे लगातार योगी आदित्यनाथ पर हमलावर हैं. ओमप्रकाश राजभर ने राज्य में उपचुनाव में हार के लिए योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में राज्य के पिछड़े समुदाय के लोगों ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट किया था लेकिन योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया गया. 

रविवार को बहराइच जिले में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मंत्री राजभर ने उपचुनावों में हार के लिए सीएम योगी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, "हार की जिम्मेदारी हमेशा राजा की होती है. 2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया. उस दौरान सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों में केशव प्रसाद को सीएम बनाने के लिए बीजेपी को वोट किया, लेकिन सीएम योगी बन गए, इससे भी लोगों में नाराजगी है."

 

राजभर ने कहा, "हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक कहीं उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है. पांत में बैठे लोगों में पूड़ी परोसने वाला उसे ही सबसे पहले पूड़ी देता है, जिसका वो खास होता है."

गौरतलब है कि हाल ही में हुए उपचुनाव में कैराना में भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह को पराजय का मुंह देखना पड़ा था. दो दिन पहले ओम प्रकाश राजभर ने उपचुनाव में हार के पीछे विपक्षी गोलबंदी को कारण बताया था.

पढ़ें- तेल का खेल: लगातार छठे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, 6 दिन में मात्र 48 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

राजभर ने कहा था कि यह कटु सत्य है कि विपक्ष की गोलबंदी की वजह से हम कैराना और नूरपुर में हारे. हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन एक बात यहां यह देखनी होगी कि इस उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ सपा, बसपा, कांग्रेस और आरएलडी एकजुट थी. हमारी पार्टी भी इस उपचुनाव में शामिल नहीं थी. बीजेपी सभी दलों का अकेला मुकाबला कर रही थी. बावजूद इसके बीजेपी की हार का अंतर कैराना में महज 50 हजार के करीब मतों का ही रहा.

First published: 4 June 2018, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी