Home » उत्तर प्रदेश » Policeman killed by stone pelting mob in Ghazipur After PM Modi Rally
 

पीएम मोदी की सभा के बाद यहां हुआ पथराव, भीड़ ने पीट-पीट कर की पुलिसकर्मी की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 23:02 IST

उत्तर प्रदेश में आज फिर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई. इस महीने में ये दूसरी घटना है जिसमें किसी पुलिसकर्मी को मौत के घाट उतार दिया गया हो. घटना गाजीपुर जिले में हुई. जहां निषाद समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. पीएम मोदी की सभा समाप्त होने के बाद शनिवार की शाम एकाएक कठवामोड़ पुल पर जाम लग गया था. जाम देख पीएम की सभा से वापस लौट रही करीमुद्दीनपुर थाने के पुलिसकर्मियों ने जाम खुलवाने की कोशिश की.

इसी दौरान धरने पर बैठे लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस बीच कई वाहनों के शीशे टूट गए. आंदोलनकारियों ने एक पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई. सीएम योगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मृतक पुलिसकर्मी के परिजनों को 40 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

बता दें कि जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र में आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर निषाद समाज धरना प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन इस धरना प्रदर्शन को शनिवार को अनुमति नहीं दी गई थी. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में अशांति फैलाने की आशंका पर पुलिस ने निषाद पार्टी के एक नेता को हिरासत में भी लिया था.

साथी को हिरासत में लेने की नाराजगी और आरक्षण की मांग को लेकर पार्टी के लोग कठवामोड़ के पास सरयू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. तभी करीब दो बजे नगर के आरटीआई मैदान में पीएम मोदी कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मार्ग पर वाहनों का दबाव बढ़ गया और जाम लग गया. उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम खुलवा रहे पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी मारा गया.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर एक बस, एक स्कॉर्पियो और एक कार के शीशे तोड़ दिए  और पुलिस पर पथवार किया. इसी दौरान पथराव करने वालों ने करीमुद्दीनपुर थाना में तैनात दीवान सुरेश प्रताप वत्स को पकड़ लिया और उनकी बेरहमी से लात-घुसों से पिटाई करने लगे. उसके बाद उनपर पत्थर से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. पुलिस उन्हें जिला अस्पताल लाई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

First published: 29 December 2018, 22:55 IST
 
अगली कहानी