Home » उत्तर प्रदेश » Poor vote only when they get liquor and chicken says yogi aditynath minister Om Prakash Rajbhar
 

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल:- बाटी-चोखा, कच्चा वोट, दारू-मुर्गा, पक्का वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2017, 17:29 IST

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के पिछला वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जनसशक्तिकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपने एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं. ओम प्रकाश ने ये बयान बलरामपुर के त्रिमुहानी रेहरा बाजार में आयोजित अति पिछड़ा, अति दलित भागीदारी सम्मेलन के दौरान दिया. राजभर ने इस सम्मेलन में भाषण के वक्त ये बयान दिया.

राजभर ने चुनावों को लेकर गरीब वोटर का मजा़क उड़ाते हुए कहा, "बाटी-चोखा कच्चा वोट, दारू मुर्गा पक्का वोट. वाह रे गरीब तुम दारू पीते हो और मुर्गा खाकर वोट देते हो. इसके बाद ये दिल्ली-लखनऊ जाने वाले नेता अगले 5 साल तुम लोगों को मुर्गा बनाकर घुमाते हैं."  

उन्होंने गरीबों पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि जब चुनाव आता है तो गरीब राष्ट्रपति से भी बड़ा हो जाता है लेकिन फिर चुनाव खत्म होते ही उसकी हालत वही हो जाती है. कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बच्चों को स्कूल ना भेजने वाले अभिभावकों को जेल डालने वाली बात दोहराई.

राजभर ने कहा कि, "राज्य सरकार शिक्षा को लेकर काफी सजग है. प्रदेश कें बच्चों को नि:शुल्क जूता-मोजा व स्वेटर दिए जा रहे हैं, फिर भी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति स्कूलों में सौ फीसदी नहीं है. जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल, कॉलेज नहीं भेजेंगे, उन्हें जेल भेजा जाएगा. राज्य में यह कानून अप्रैल से लागू कर दिया जाएगा."

राजभर ने सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि आरक्षण जाति की जगह गरीबी के आधार पर मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर जाति में गरीब है. ओबीसी आरक्षण कोटे का लाभ केवल कुछ जातियों तक ही सीमित हो गया है.

राजभर अपने विवादित बयानो के लिए खासे चर्चित है. हाल ही में मऊ में अतिपिछड़ा, अतिदलित भागीदारी रैली में राजभर ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा एक महीने में जितना खर्च करती है उतने का तो उनकी बिरादरी वाले एक दिन में शराब पी जाते हैं. 

First published: 25 December 2017, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी