Home » उत्तर प्रदेश » Presidential Election: Azam Khan Praises Meira Kumar while Shivpal Yadav backs Ram Nath Kovind
 

आज़म की 'मीरा' और शिवपाल के 'राम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2017, 16:39 IST
फाइल फोटो

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी में फूट उजागर हो गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को साफ किया कि मुलायम सिंह यादव के कहने पर वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट डालने जा रहे हैं.  

शिवपाल ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के विधायक और सांसद कोविंद के समर्थन में वोट डालेंगे. उन्होंने कहा, "मीरा कुमार ने मुझसे समर्थन नहीं मांगा, कोविंद ने मांगा था. कोविंद ज़्यादा धर्मनिरपेक्ष हैं और समाजवादी हैं. पार्टी ने मेरी कोई राय नहीं ली तो मैं क्यों मानूं."

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है. मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव शुरू से ही राजग प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में रहे हैं. मुलायम कोविंद की प्रशंसा भी कर चुके हैं.

सपा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मुझे तो रामनाथ कोविंद को वोट करना है. मैंने हमेशा नेता जी का कहना माना है, नेता जी की भी यही इच्छा है." उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए, रामनाथ जी का जीतना तय ही है."

इसके उलट सपा के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान की राय बिल्कुल जुदा है. आजम खान ने लखनऊ में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डालने के दौरान कहा, "मीरा कुमार अच्छी हैं. उनके पास एक अच्छा अतीत और एक स्पष्ट छवि है. मुझे विश्वास है कि सपा का वोटर क्रॉस वोटिंग नहीं करेगा. मीरा कुमार जीतेंगी."

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय, रुदौली से भाजपा विधायक राम चंद्र यादव, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही और निर्दलीय विधायक मुख्तार अंसारी ने भी अपने वोट डाले हैं. राष्ट्रपति चुनाव में यूपी से सबसे ज्यादा 83,824 वोट हैं.

(आईएएनएस से मिले इनपुट के साथ)

First published: 17 July 2017, 16:39 IST
 
अगली कहानी