Home » उत्तर प्रदेश » Punjab Jail break: Parminder arrested in Kairana, UP
 

पंजाब: नाभा जेल ब्रेक मामले में परमिंदर यूपी के कैराना में पकड़ा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:19 IST
(एएनआई)

पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल से फरार छह कैदियों के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यूपी पुलिस ने कैदियों को जेल से भगाने के आरोपी परमिंदर सिंह को शामली जिले के कैराना से गिरफ्तार कर लिया है.

उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने परमिंदर सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि ही है. पुलिस के मुताबिक, "परमिंदर को शामली से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह गाड़ी बदलकर भागने की फिराक में था."

दलजीत सिंह ने कहा, "परमिंदर सिंह से पूछताछ की जा रही है. उसके पास से भारी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं. एक एसएलआर, तीन रायफल सहित काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं."

गौरतलब है कि पंजाब में जेल तोड़कर कैदियों के फरार होने के बाद से ही उप्र में हाई अलर्ट पर है. पुलिस को आशंका थी कि कैदी नेपाल के रास्ते फरार होने की कोशिश कर सकते हैं. सीएम अखिलेश ने सूबे के कारागार मंत्री रामूवालिया से जेल सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे.

नाभा जेल कांड मामले में पंजाब सरकार ने रविवार को महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही बादल सरकार ने नाभा जेल के अधीक्षक एवं उपाधीक्षक को भी बर्खास्त कर दिया है. इस घटना की जांच एक विशेष टीम को सौंपी गई है.

First published: 28 November 2016, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी